बगदाद | पूर्वी प्रांत दियाला में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादी समूह द्वारा रात को किए गए हमले में कम से कम 11 इराकी सैनिक मारे गए। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि हमला मध्यरात्रि के बाद हुआ, जब आईएस आतंकवादियों ने दियाला की प्रांतीय राजधानी बाकुबा से लगभग 60 किलोमीटर उत्तर में उडीम इलाके में सेना की एक चौकी पर हमला किया।

अल-सादी ने कहा कि हमलावरों ने घटनास्थल से भागने से पहले एक अधिकारी सहित 11 सैनिकों की हत्या कर दी, जिन्होंने पुष्टि की कि हमले से सैनिक हैरान रह गए, क्योंकि हमलावरों ने तापमान में हुई बड़ी गिरावट का फायदा उठाया और सैन्य चौकी पर हमला किया।

उन्होंने कहा कि दियाला प्रांत में इराकी सुरक्षा बल हमले के बाद हाई अलर्ट पर हैं, जबकि प्रांतीय ऑपरेशन कमांड के उच्च पदस्थ सुरक्षा अधिकारी घटना की जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंचे।

पिछले महीनों में, आईएस के आतंकवादियों ने उन प्रांतों में इराकी सुरक्षा बलों के खिलाफ अपने हमले तेज कर दिए हैं, जिन पर पहले आतंकवादियों का नियंत्रण था। इन हमलों में दर्जनों लोग मारे गए हैं और घायल हो गए हैं।