मुंबई । महाराष्ट्र चल रहे सियासी गतिरोध के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका लगने की खबर है। खबरों के मुताबिक शिवसेना के 14 सांसद भी बागी हो गए हैं और एकनाथ शिंदे गुट के संपर्क में हैं। गौरतलब है कि शिवसेना के पास 18 लोकसभा सांसद हैं। इस बीच, शिवसेना के तीन और विधायक गुरुवार को असम के गुवाहाटी में शिंदे खेमे में शामिल हो गए, जिससे गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में डेरा डाले हुए विधायकों की कुल संख्या बढ़कर 42 हो गई। दिलचस्प बात यह है कि 42 विधायकों में से 35 शिवसेना, पांच निर्दलीय और दो विधायक हैं।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिवसेना के 18 में से 14 सांसद बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे के संपर्क में हैं। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले बागी गुट ने पहले ही 40 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। अब अगर पार्टी के 18 में से 14 सांसद भी शिंदे गुट के साथ हो लेते हैं तो उद्धव ठाकरे के लिए शिवसेना पर कंट्रोल बनाए रख पाना मुश्किल हो जाएगा। शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया कि पिछले ढाई साल में अपमान का सामना करने वाले शिवसेना के विधायकों ने एकनाथ शिंदे का समर्थन किया।
शिंदे खेमे में शामिल होने वाले शिवसेना विधायकों की सूची- एकनाथ शिंदे, महेंद्र मोरे, भरत गोगवाल, महेंद्र दलवी, अनिल बाबर, महेश शिंदे, शाहजी पाटिल, शंभूराजे देसाई, दयाराज चौगुले, रमेश बोर्नारे, तानाजी सावंत, संदीपन भुमरे, अब्दुल सत्तार , प्रकाश सुर्वे, बालाजी कल्याणकर, संजय शिरसत, प्रदीप जायसवाल, संजय रायमुलकर, संजय गायकवाड़, विश्वनाथ भोईर, शांताराम मोरे, श्रीनिवास वांगा, प्रकाश अभितकर, चिमनराव पाटिल, सुहास कांडे, किशोरप्पा पाटिल, प्रताप सरनाइक, यामिनी जाधव, बालाजी सोनवणे किनिकर, गुलाबराव पाटिल, योगेश कदम, सदा सर्वंकर, दीपक केसरकर और मंगेश कुडलकर।