छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से इंदौर के लिए एक नई उड़ान सेवा की सोमवार से शुरुआत हो गई है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय से वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर अलायंस एयरलाइन की फ्लाइट को रवाना किया। कार्यक्रम में दिल्ली से केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी जुड़े। उनके अलावा छत्तीसगढ़ के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जय सिंह अग्रवाल और मध्य प्रदेश शासन के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी शामिल कार्यक्रम में शामिल हुए।

बिलासपुर स्थित बिलासा देवी केवट एयरपोर्ट से अलाएंस एयर की यह फ्लाइट उड़ान भरेगी।  सोमवार से शुरू हो रही बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर हवाई सेवा को अच्छा रिस्पांस मिला है। इसको लेकर टिकटों की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई थी। 

सप्ताह में चार दिन उड़ान भरेगी फ्लाइट
बिलासपुर से इंदौर के लिए अलायंस एयर की फ्लाइट की सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को सुविधा मिलेगी। फ्लाइट सुबह 11.45 बजे उड़ान भरेगी। इसी तरह इंदौर से दोपहर 1.55 बजे उड़ान भर कर 3.45 बजे बिलासपुर के लिए पहुंचेगी। बताया जा रहा है कि घोषणा के बाद ही फ्लाइट की 4 हजार सीटें बुक हो चुकी थीं। 

बिलासपुर एयरपोर्ट का राज्य सरकार की ओर से 41 करोड़ की लागत से विकास कराया गया है। इसके चलते ये 3सीपीएफआर श्रेणी में शामिल हुआ और इसे डीजीसीए से लाइसेंस मिला। इसके बाद बिलासपुर एयरपोर्ट से एक मार्च 2021 से पहली नियमित घरेलू उड़ान की शुरुआत हुई। इसका संचालन दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर-प्रयागराज के लिए किया जा रहा है।