भारतीय BCCI में एक बार फिर हितों के टकराव का मुद्दा सामने आ गया है और इसके केंद्र में बोर्ड के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी। बिन्नी पर हितों के टकराव के आरोप लगे हैं। बिन्नी भारत की 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा थे और पिछले महीने ही बोर्ड के अध्यक्ष बने थे। BCCI के एथिक्स ऑफिसर विनीत सरीन ने बिन्नी को हितों के टकराव का नोटिस भेजा है।

सरन ने बिन्नी को उनके खिलाफ हितों के टकराव के आरोपों के मामले में 20 दिसंबर तक लिखित जवाब देने को कहा है। शिकायतकर्ता संजीव गुप्ता ने आरोप लगाया है कि बिन्नी का हितों का टकराव है क्योंकि उनकी बहू स्टार स्पोर्ट्स के लिए काम करती है जिसे भारतीय क्रिकेट के घरेलू सत्र के मीडिया अधिकार हासिल हैं।ये हालांकि पहली बार नहीं है जब BCCI में हितों के टकराव का मामला उठा है और इसकी शिकायत हुई है। इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं।

सरन ने 21 नवंबर को जारी नोटिस में कहा,आपको सूचित किया जाता है कि BCCI के आचरण अधिकारी को BCCI के नियम 38 (1) (एक) और नियम 38 (2) के उल्लंघन को लेकर शिकायत मिली है जो आपके हितों के टकराव से जुड़े हैं।इसके अनुसार,आपको निर्देश दिया जाता है कि शिकायत पर अपनी लिखित प्रतिक्रिया 20 दिसंबर 2022 को या इससे पहले दें। इस प्रतिक्रिया के समर्थन में हलफनामा भी दायर किया जाना चाहिए।

मशहूर एंकर हैं मयंती

स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी और रोजर की बहू मयंती लैंगर स्पोर्ट्स एंकरिंग की दुनिया का जाना-माना नाम है। वह लंबे समय से स्टार स्पोर्ट्स के साथ काम कर रही हैं। स्टार स्पोर्ट्स भारत की जो भी सीरीज प्रसारित करता है मयंती उसमें रहती हैं और अधिकतर तौर पर स्टार स्पोर्ट्स के इंग्लिश चैनलों पर नजर आती है। इन दोनों ने कुछ समय डेट करने के बाद 2012 में शादी की थी। इन दोनों का एक लड़का भी है।