बीबा फैशन कंपनी पर Warburg Pincus और Faering Capital का नियंत्रण है। कंपनी ने इश्‍यू लाने के लिए बाजार नियामक सेबी के पास कागजा‍त जमा कराए हैं। इस IPO के जरिए कंपनी 90 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयर जारी करेगी। OFS के तहत कंपनी प्रमोटरों के 2.77 करोड़ इक्विटी शेयरों को भी जारी करेगी। इसमें प्रमोटर और मौजूदा निवेशकों का स्‍टेक शामिल है।

OFS में प्रमोटर मीना बिंद्रा के 37.52 लाख शेयरों बिक्री के लिए रखे जाएंगे। वहीं Warburg Pincus-backed Highdell Investment और Faering Capital India के क्रमश: 1.84 करोड़ और 55.86 लाख शेयर बिक्री के लिए ऑफर में उपलब्‍ध होंगे। इस ऑफर से आने वाली रकम का इस्‍तेमाल कर्ज निपटाने और कॉरपोरेट उद्देश्‍यों में होगा। BIBA को 1986 में लॉन्‍च किया गया था और यह वुमेन वीयर सेगमेंट में कैटेगरी क्रिएटर है।

कंपनी महिलाओं और लड़कियों के परिधानों को डिजाइन, डेवलप और मार्केट करती है। साथ ही ज्‍वेलरी, फुटवियर, वॉलेट और फ्रेगरेंस भी ऑफर करती है। Technopak की रिपोर्ट के मुताबिक कारोबारी साल 2020 में भारत में वुमेन एपेरल मार्केट 21.8 अरब डॉलर का है। यानि देश के कुल अपेरल मार्केट का 36 फीसद। यह पुरुषों और बच्‍चों के परिधानों से कहीं बड़ा हो सकता है। इस इश्‍यू के लिए जेएम फाइनेंशियल, एम्बिट, इक्विरस कैपिटल, डीएमएम कैपिटल एडवाइजर्स और HSBC Securities and Capital Markets (India) लीड मैनेजर हैं।  इस फाइनेंशियल ईयर में देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC भी अपना IPO लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी का IPO मई में लॉन्‍च हो सकता है।