ढाका| प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बुधवार को कॉक्स बाजार में एक सार्वजनिक रैली में घोषणा की कि बांग्लादेश में अगला आम चुनाव जनवरी 2024 के पहले सप्ताह में होगा।

कॉक्स बाजार के शेख कमल इंटरनेशनल स्टेडियम में अवामी लीग (एएल) के जिला अध्याय द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए हसीना ने कहा कि बीएनपी-जमात उग्रवाद को बढ़ावा देती है, जो उनके शासन के दौरान हथियारों के व्यापार, ग्रेनेड हमलों और आगजनी में शामिल थे।

इससे पहले बैठक की शुरुआत कुरान, गीता, त्रिपिटक और बाइबिल के पाठ से हुई।

हसीना ने कहा, "2004 में अवामी लीग की एक रैली में युद्ध के मैदान में इस्तेमाल होने वाले ग्रेनेड फेंके गए थे। उस दुर्भाग्यपूर्ण दिन ग्रेनेड हमले में पूर्व राष्ट्रपति जिल्लुर रहमान की पत्नी सहित कई लोग मारे गए थे, साथ ही 24 को पार्टी के 26 निर्दोष कार्यकर्ता और नेता मारे गए थे। अल्लाह के करम से मैं उस दिन बच गई थी।"

उन्होंने कहा, "बीएनपी-जमात इस देश को तबाही के सिवा कुछ नहीं दे सकती। राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान और मेरे परिवार के अन्य सदस्यों की 15 अगस्त, 1975 को हत्या करने के बाद हत्यारों ने सत्ता हथिया ली और 21 साल तक सत्ता पर काबिज रहे।"

हसीना ने कहा, "उन्होंने बांग्लादेश को क्या दिया? हत्या, मनी लॉन्ड्रिंग, हथियारों के व्यापार, ग्रेनेड हमलों और उग्रवाद के अलावा कुछ नहीं। खालिदा जिया ने अनाथों का पैसा हड़प लिया और उन्हें जेल की सजा दी गई। तारिक रहमान को भी जेल की सजा सुनाई गई। देश के लोग उनसे कुछ भी उम्मीद न रखें।"

प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपनी मातृभूमि के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, क्योंकि लोगों ने उन्हें और उनकी पार्टी को पिछले तीन कार्यकालों के लिए चुना है।

प्रधानमंत्री ने स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "कॉक्स बाजार के लोगों, 2008, 2014 और 2018 में हमारे उम्मीदवारों को वोट देने के लिए आप सभी का हार्दिक आभार। आपका वोट बेकार नहीं गया।"

प्रधानमंत्री ने रैली की शुरुआत में 29 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और 1,963.86 करोड़ रुपये की चार योजनाओं का शिलान्यास किया।