फैशन  और स्टाइल के मामले में लड़कियों का कोई जवाब नहीं. कोई भी ट्रेंड नया आते ही वो उसे फॉलो करना शुरू कर देती हैं. लेकिन हर चीज हर किसी पर अच्छी लगे, ये जरूरी नहीं क्योंकि हर किसी की कद काठी अलग तरह की होती है. ऐसे में अपने बॉडी शेप  के हिसाब से चीजों को ट्राई करना चाहिए. इसे ही ड्रेसिंग सेंस कहा जाता है. छोटी हाइट की दुबली पतली लड़कियों को ये चाह होती है कि वे लंबी नजर आएं. ऐसे में उन्हें कोई भी आउटफिट   बहुत सोच समझकर ही ट्राई करना चाहिए. यहां जानिए ऐसे स्टाइलिंग टिप्स जिन्हें आजमाने के बाद छोटी हाइट की लड़कियां भी लंबी नजर आएंगी.

मैक्सी ड्रेस

आजकल मैक्सी ड्रेस का फैशन है. लेकिन ये लंबी लड़कियों पर ज्यादा अच्छी लगती है. छोटी हाइट की लड़कियां अगर मैक्सी ड्रेस पहन लें, तो और ज्यादा छोटी नजर आती हैं. इसलिए इसे न ट्राई करें तो अच्छा है. अगर पहनना भी चाहती हैं तो स्लीव्स की साइड स्लिट मैक्सी ड्रेस को चुनें. अगर स्लीव्स वाली पहन रही हैं तो स्लीव्स को कोहनी तक फोल्ड कर लें.

लॉन्ग स्कर्ट

गर्मी के सीजन में स्कर्ट पहनने से काफी आराम मिलता है. लेकिन छोटी हाइट की लड़कियों को शॉर्ट स्कर्ट पहननी चाहिए. अपने लिए ऐसी स्कर्ट्स चुनें जो आपके घुटने से ऊपर सा घुटने तक की हों. लॉन्ग स्कर्ट पहनकर वो और छोटी नजर आती हैं. लेकिन फैशन के हिसाब से आप लॉन्ग स्कर्ट का शौक पूरा करना चाहती हैं तो ये याद रखें कि कभी भी लॉन्ग स्कर्ट के साथ चंकी शूज न पहनें. स्ट्रैप वाली हील्स पहन सकती हैं.

जीन्स

जीन्स एक ऐसी चीज है जो हर लड़की को पसंद होती है और ये कभी भी, कहीं भी पहनी जा सकती है. लेकिन छोटी हाइट की लड़कियों को हाई-वेस्ट जीन्स का चुनाव करना चाहिए. आजकल ये ट्रेंड में भी है और आपको लंबा दिखाने में मददगार है.

बूट्स

छोटे कद वाली लड़कियों को घुटने तक के बूट्स का चुनाव नहीं करना चाहिए. गर्मियों में ये बूट्स कंफर्टेबल भी नहीं होते और आपकी हाइट को भी प्रभावित करते हैं. अगर आपको बूट्स का शौक है तो एंकल लेंथ बूट्स ट्राई कर सकती हैं.