शिवराज सिंह ने झूठ बोलने में वर्ल्ड कप जीत लिया है: कमलनाथ
कांग्रेस का मेयर बना तो छिंदवाड़ा और इंदौर में नगर निगम के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को स्थायी किया जाएगा : कमलनाथ


भोपाल/ छिंदवाड़ा।  मध्य प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ियों की टीम ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। लेकिन हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तो झूठ बोलने में वर्ल्ड कप जीत लिया है। मैं 40 साल से छिंदवाड़ा का विकास कर रहा हूं, इससे शिवराज सिंह के पेट में दर्द होता है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज छिंदवाड़ा में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए यह बात कही।
कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा में पिछले 40 साल में जो विकास कार्य मैंने किए उसी के बल पर यहां का कोई भी नौजवान छाती ठोक कर कह सकता है कि मैं छिंदवाड़ा का रहने वाला हूं। उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा में नगर निगम चुनाव के बाद कांग्रेस का महापौर बनेगा तो नगर निगम के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को स्थाई किया जाएगा। ऐसे ही घोषणा उन्होंने इंदौर नगर निगम के लिए भी की है।
कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा के साथ उनका 40 साल का नाता है, उन्होंने छिंदवाड़ा में क्या-क्या विकास कार्य किए हैं यह उन्हें जनता को याद दिलाने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान एक-दो योजनाओं का झुनझुना बजाकर यहां की जनता को भ्रमित नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि शहर का विकास करने के लिए अगले 10 साल की दृष्टि होनी चाहिए, छिंदवाड़ा के विकास के लिए मैंने रिंग रोड का प्रावधान किया, ताकि शहर का सुनियोजित तरीके से विस्तार हो सके। अगर रिंग रोड नहीं बनाया जाता तो छिंदवाड़ा एक बस्ती की तरह बढ़ता जाता। लेकिन यह सब बातें विजन से आती हैं टेलीविजन से नहीं।
कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में हर स्तर पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है, वे अगले 5 साल की बातें तो कर रहे हैं, लेकिन पहले वे जनता को यह बताएं कि अपने पिछले 18 साल के शासनकाल में उन्होंने प्रदेश का विकास क्यों नहीं किया? मध्य प्रदेश महिला अत्याचार में, आदिवासी अत्याचार में, बच्चों के अत्याचार में, भ्रष्टाचार में और बेरोजगारी में पूरे देश में सबसे आगे क्यों है?
कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री संबल योजना को लेकर लगातार झूठ बोल रहे हैं। मेरी सरकार में संबल योजना बंद नहीं हुई थी, बल्कि उसे और बेहतर बनाकर नया सवेरा योजना शुरू की गई थी। इस योजना में शिवराज सरकार की तुलना में ढाई गुना अधिक लाभार्थियों को लाभ पहुंचाया गया। शिवराज जी को तकलीफ इसलिए हो रही है क्योंकि मैंने नया सवेरा योजना में वह भ्रष्टाचार बंद कर दिया था, जो शिवराज सरकार में संबल योजना में हुआ करता था।
कमलनाथ ने कहा कि विक्रम अहाके छिंदवाड़ा से कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी हैं। यह ना ठेकेदार हैं, ना नगर निगम के कर्मचारी हैं, ना कोई भ्रष्टाचार करते हैं। यह एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता माता के बेटे हैं। इनको छिंदवाड़ा का मेयर बनाना आप सब की जिम्मेदारी है। छिंदवाड़ा का विकास करना मेरी जिम्मेदारी है, 40 साल का इतिहास आपके सामने हैं। मैं आपसे सिर्फ यही उम्मीद करता हूं कि आप लोग सच का साथ देंगे। उन्होंने कहा कि मैं जहां-जहां जा रहा हूं, वहां चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में अच्छा माहौल है। हम सभी नगर-निगमों में जीत रहे हैं। एक सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि मैं सरकारी कर्मचारियों से यही अनुरोध करना चाहता हूं कि वह कानून और संविधान के मुताबिक उन्हें दिया हुआ दायित्व निभाएं, किसी पार्टी के एजेंट बनकर काम ना करें। सबको यह सत्य मालूम है कि कल के बाद परसों भी आता है।