जकार्ता | इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने मंगलवार को लोगों से आवाजाही कम करने, भीड़भाड़ से बचने और घर से काम करने की सलाह दी है, क्योंकि देश कोरोना महामारी के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की संभावित तीसरी लहर से जूझ रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने विडोडो के हवाले से कहा, "अगर आपको कोई तत्काल जरूरत नहीं है, तो आपको भीड़-भाड़ वाली जगहों पर गतिविधियों को कम करना चाहिए और जो लोग घर से काम कर सकते हैं वो घर से काम करें।"

राष्ट्रपति ने लोगों से यह भी कहा कि अगर यह जरूरी नहीं है तो विदेश न जाएं। स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करें और तुरंत कोरोना टीकाकरण के लिए पहुंचें।

विडोडो ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित विभिन्न अध्ययनों से पता चला है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट हल्के लक्षणों के साथ ज्यादा संक्रामक है, लेकिन लोगों को अभी इससे सावधान रहना चाहिए।

मंगलवार तक, देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के 840 नए मामले सामने आए, जिसमें 174 स्थानीय मामले शामिल हैं।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के अधिकांश मामले सऊदी अरब, तुर्की, अमेरिका, मलेशिया और यूएई से लौटने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों में पाए गए हैं।

इंडोनेशिया में मंगलवार को कुल 1,362 नए मामले सामने आए।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि वृद्धि के साथ, देश में संक्रमणों की संख्या बढ़कर 4,273,783 हो गई।

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना से 9 लोगों की मौत हुई है, जिससे संख्या बढ़कर 144,183 हो गई, जबकि 564 और लोग इस बीमारी से ठीक हुए है, जिससे कुल रिकवर होने वालों की संख्या बढ़कर 4,120,036 हो गई।

इंडोनेशिया की सरकार अपने राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रमों में तेजी ला रही है, 17.725 करोड़ से ज्यादा लोगों ने टीकों की अपनी पहली खुराक प्राप्त की है, जबकि 12.062 करोड़ से ज्यादा लोगों ने दूसरी खुराक ली है।