सूट के साथ अटैच दुपट्टे की जगह अब महिलाएं अलग-अलग तरह के दुपट्टों को भी मिक्स एंड मैच करके कैरी कर रही हैं। तो अगर आप भी ज्यादातर जगहों पर सूट ही पहनना पसंद करती हैं तब तो आपको कुछ खास तरह के दुपट्टे भी अपने वार्डरोब में शामिल करना चाहिए। जो मिनटों में आपको सिंपल से सूट को अट्रैक्टिव बना सकते हैं।

1. फुलकारी दुपट्टा : अगर आप अपने सिंपल से सूट को पार्टीवेयर लुक देना चाहती हैं तो हैवी फुलकारी वाला दुपट्टा इसके साथ कैरी करें। डिज़ाइन से लेकर इनका चटख रंग-बिरंगा कलर सूट के साथ बहुत जंचता है खासतौर से डे आउटिंग में। मार्केट में कई तरह के फुलकारी दुपट्टे मिलते हैं। जिसे आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से चुन सकती हैं। फुलकारी दुपट्टे को आप सूट के अलावा लहंगे व अनारकली सूट के भी साथ ल सकती हैं।

2. बनारसी दुपट्टा : बनारसी दुपट्टों को पहले जहां शादी, फेस्टिवल या दूसरे ट्रेडिशनल फंक्शन्स में ही कैरी किया जाता था वहीं अब ये कैजुअल और ऑफिस वेयर्स का भी हिस्सा बन चुके हैं। जिन्हें आप तड़क-भड़क वाले सूट से लेकर नॉर्मल कुर्ते के ऊपर भी ओढ़ सकती हैं। वैसे दुपट्टे लेने का तरीका भी आपके स्टाइल को अलग बनाता है। तो इसका भी ध्यान रखें।

3. चंदेरी : इस दुपट्टे का शियर टेक्सचर इसे अलग और खास बनाता है। कैजुअल वेयर्स के लिए ये एकदम परफेक्ट दुपट्टे हैं जो कहीं से भी ओवर नहीं लगते और इनके डिज़ाइन्स इन्हें अलग बनाते हैं।

4. बाघ प्रिंट : शिफॉन या कॉटन फैब्रिक में बाघ प्रिंट दुपट्टा बहुत ही ट्रेंडी लुक देता है। वैसे इस प्रिंट में सिल्क के दुपट्टे भी डिमांड से रहते हैं। तो इन्हें भी आप अपने वॉर्डरोब में शामिल करें।

5. ब्लॉक प्रिंट्स  : कलरफुल ब्लॉक प्रिंट वाले दुपट्टों को ऑफिस से लेकर कॉलेज तक में कंफर्टेबल होकर कैरी करें, जो आपको ग्रेसफुल लुक देते हैं।