रायपुर :  छत्तीगसढ़ में पिछले साढे 3 वर्षों के दौरान हुए विकास कार्यों एवं उपलब्धियों पर आधारित राज्य स्तरीय विकास प्रदर्शनी का आयोजन रायपुर के साइंस कॉलेज परिसर स्थित डीडीयू ऑडिटोरियम में किया गया है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर के अवसर पर जनसंपर्क विभाग द्वारा यह फोटो प्रदर्शनी लगाई गई है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। यह प्रदर्शनी आगामी एक माह तक चलेगी।
 जिला पंचायत रायपुर की अध्यक्ष श्रीमती डोमेश्वरी वर्मा ने प्रदर्शनी के अवलोकन के पश्चात अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि भूपेश सरकार सही मायने में नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने के संकल्प के साथ लगातार काम कर रही है राष्ट्रपिता बापू के ग्राम स्वराज के सपनों के अनुरूप सुराजी गांव योजना लागू की गई है सरकार किसानों मजदूरों समाज के कमजोर वर्गों की भलाई के लिए अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं चला रही है।
 जनपद पंचायत अध्यक्ष धरसीवां श्रीमती उत्तरा कमल भारती ने कहा कि विकास कार्यों को बहुत ही सुरुचिपूर्ण ढंग से छायाचित्र के जरिए प्रदर्शित किया गया है सुराजी गांव योजना स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी एवं हिंदी माध्यम स्कूल राजीव गांधी किसान न्याय योजना गोधन न्याय योजना ,मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना सहित अन्य योजनाओं को प्रदर्शित किया गया है।
 जनपद पंचायत उपाध्यक्ष धरसीवा श्री चंद्रकांत वर्मा ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार ने समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिए काम किया है। जिला पंचायत रायपुर की सदस्य श्रीमती अनीता साहू एवं माखन कुर्रे ने भी प्रदर्शनी अवलोकन के बाद कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने मुख्यमंत्री ने सुराजी गांव योजना लागू की है छायाचित्र को बहुत ही आकर्षक ढंग से प्रदर्शित किया गया है।