रतलाम ।   सागोद रोड स्थित आदिम जाति कल्याण विभाग के आवासीय कन्या शिक्षा परिसर (गर्ल्स स्कूल व होस्टल) में अध्ययनरत कक्षा नौवीं की छात्रा कृष्णा डामर निवासी ग्राम सालराडोजा थाना बाजना की संदिग्ध मौत हो गई। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि वह सेकंड फ्लोर की छत से गिरी है। वहीं स्वजन का कहना है कि उसके शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं है, छत से गिरती तो शरीर पर कहीं तो चोट आती। उसके साथ क्या घटना हुई है, इसकी निष्पक्ष जांच की जाए। जानकारी के अनुसार 14 वर्षीय छात्रा कृष्णा डामोर पुत्र बहादुर डामोर निवासी ग्राम सालराडोजा कक्षा छठी से इसी परिसर में रहकर पढ़ाई कर रही है। उसे दोपहर में जिला अस्पताल में लाकर कोविड आइसीयू मे भर्ती कराया गया था, जहां शाम 5.10 बजे उसने दम तोड़ दिया। उसके स्वजन व अन्य परिचित अस्पताल पहुंचे। स्वजन मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहने लगे कि उन्हें बताया जाये कि उसकी मौत कैसे हुई है? चचेरे भाई दिनेश डामर ने कहा कि परिसर प्रबंधन का कहना है कि वह परिसर की छत से गिरी है, यदि वहां से गिरती तो उसे चोट आती। उसके शरीर पर कहीं भी चोट नहीं है। उसके साथ क्या घटना हुई है, बताया जाए। उसके अन्य स्वजन का कहना है कि वह पढ़ने में काफी होशियार थी। आठवीं कक्षा में वह सबसे ज्यादा नंबरह लेकर कक्षा में प्रथम आई थी।

होगा पोस्टमार्टम

स्वजन ने परिसर के सीसीटीवी कैमरे उन्हें दिखाने व शव का पोस्टमार्टम डाक्टरों की पैनल से कराने की भी मांग की है। पुलिस के अनुसार शव पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज स्थित पोस्टमार्टम रूम भिजवाया जाएगा। शव का पोस्टमार्टम गुरुवार की सुबह कराया जाएगा। उसकी मौत का कारण पता नहीं चला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने व जांच के बाद ही उसकी मौत का कारण पता चल पाएगा।

अधीक्षिका ने कहा वह खाद्य विभाग गई थी

परिसर स्थित होस्टल की अधीक्षिका सीमा कनेरिया ने बताया कि विद्यार्थियों की परीक्षा चल रही है। बुधवार को अंग्रेजी का प्रश्न-पत्र था। परीक्षा एक बजे खत्म हो गई थी। वे होस्टल का गेहूं प्राप्त करने के संबंध में प्राचार्य गणत्रंत मेहता को बताकर कलेक्ट्रोरेट स्थित खाद्य विभाग गई थी। दोपहर में करीब 1.40 बजे उनके पास फोन अाया कि कृष्णा छत के सेकंड फ्लोर की छत से गिर गई है। उन्होने कहा कि वे अस्पताल पहुंच रही है अौर लोग उसे लेकर अस्पताल पहुंचो। वे तत्काल अस्पताल पहुंची, शिक्षक व अन्य उसे लेकर अस्पताल पहुंचे।