मेकअप को फ्लॉलेस बनाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि बेस सही से बना हो। बेस को सही बनाने के लिए जरूरी है अनइवन स्किन को इवन करना। स्किन टोन और     स्किन की कमियों को छिपाया जा सकता है। साथ ही आपको एक स्मूद बेस मिलता है। लेकिन ये तभी होगा जब फाउंडेशन सही से लगा हो। फाउंडेशन लगाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप किस मौसम में इसे अप्लाई कर रहे हैं।

हाईड्रटिंग प्राइमर करे इस्तेमाल  

प्राइमर का इस्तेमाल फाउंडेशन एप्लीकेशन से पहले किया जाता है, लेकिन ठंड के मौसम में आपको खासतौर पर इसका इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप सर्दियों में हाईड्रेटिंग प्राइमर को अपनी स्किन पर अप्लाई करती हैं तो इससे आपको मेकअप लॉन्ग लास्टिंग बनता है। ऐसा करने से स्किन भी लंबे समय तक हाइड्रेट रहती है। ऐसा प्राइमर चुने जिसमें हाइड्रेटिंग तत्व ज्यादा हो। इसे उंगली से या फिर ब्रश पर लेकर लगाएं।  

सही फाउंडेशन चुनें 

बदलते मौसम में स्किन प्रोडक्ट बदलने की जरूरत भी होती है। आप किसी भी प्रोडक्ट को चुनने से पहले अपनी सेकिन की जरूरत को समझें। अगर आप विंटर में फाउंडेशन ले रहे हैं तो ऐसा फाउंडेशन चुनें तो जेल बेस्ड फाउंडेशन का चुनाव करें। पाउडर फाउंडेशन आपकी स्किन को रूखा और मैट बनाएगा। ऑयल इंफ्यूजड फाउंडेशन भी स्किन में आसानी से फैलते हैं और स्किन को मॉइश्चराइज करता है। 

इस तरह करें अप्लाई 

सर्दियों में आप अपने फेस पर फाउंडेशन किस तरह अप्लाई कर रही हैं, यह काफी जरूरी है। इस मौसम में ब्रश से स्किन को रब करना या फिर स्वाइप करना सही नहीं है। खासकर तब जब आपकी स्किन रूखी और सेंसेटिव हो। इस मौसम में ब्यूटी ब्लेंडर को गीला करें और फिर फाउंडेशन को अप्लाई करें। इसे गीला करने के बाद एक्सट्रा पानी को निचौड़ लें।