ट्रेडिशनल वेयर्स के साथ किस तरह का फुटवेयर्स पहनें जो स्टाइलिश भी लगे और कंफर्टेबल भी हो तो यहां दिए गए ऑप्शन आ सकते हैं आपके काम।यकीन मानिए सही फुटवेयर चुनकर न सिर्फ आप लुक में थोड़ा स्टाइल एड कर सकती हैं, बल्कि हर एक फेस्टिवल-फंक्शन में कंफर्टेबल भी रहेंगी। त्योहारों में ज्यादातर महिलाएं ट्रेडिशनल वेयर्स ही पहनना पसंद करती हैं या फिर इंडो-वेस्टर्न।

1. बैलीज़ - बैलीज़ सबसे कंफर्टेबल फुटवेयर्स की कैटेगरी में आते हैं। इन्हें पहनना भी आसान होता है और चलना-फिरना भी। सबसे अच्छी बात हैं कि बैलीज़ को आप इंडियन से लेकर वेस्टर्न आउटफिट्स तक के साथ कैरी कर सकती हैं। नॉर्मल ओकेज़न या ऑफिस के लिए जहां ब्लैक, व्हाइट, ब्लू और न्यूड कलर की बैलीज़ सही रहती हैं, वहीं खास मौकों पर आप इनके कलर और पैटर्न के साथ थोड़े-बहुत एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। फ्लोरल पैटर्न एवरग्रीन है, तो क्यों न इन्हें फुटवेयर्स में भी ट्राय करें।

2. ग्लेडिएटर सैंडल्स - ग्लेडिएटर्स सैंडल्स वैसे तो वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ ज्यादा जंचते हैं, लेकिन कुछ हटके लुक पाने के लिए आप इन्हें ट्रेडिशनल वेयर्स के साथ भी टीमअप कर सकती हैं। हाई वेस्ट लहंगे या स्कर्ट के साथ इन्हें पहन सकती हैं। इसके अलावा कुर्ती- सिगरेट पैंट्स के साथ भी इन्हें पेयर किया जा सकता है। इन्हें पहनकर आप शादी-ब्याह में बिंदास होकर डांस भी कर सकती हैं।

3. म्यूल्स - फेस्टिवल्स हो या शादी...थोड़ी-बहुत भागदौड़ लगी ही रहती है। तो आपको चाहिए ऐसे फुटवेयर्स जिसमें मिले फुल सपोर्ट। जिसके लिए म्यूल्स रहेंगे बेस्ट च्वॉइस। इन्हें आप साड़ी, सूट, लहंगा, स्कर्ट किसी के भी साथ मिक्स एंड मैच कर सकती हैं। साड़ी के साथ वैसे ही हील्स अच्छी लगती है लेकिन अगर आपकी हाइट अच्छी-खासी है, तो आप म्यूल्स के साथ अपने लुक को कर सकती हैं कंप्लीट।