गर्मी और चिलचिलाती धूप में ड्रेस और भारी भरकम कपड़ों को छोड़ें और हल्की-हवादार साड़ियां पहनें। हल्के रंग की हल्की मटेरियल वाली साड़ियां गर्मी के लिए परफेक्ट होती हैं। आप इन्हें रोज़ पहन सकती हैं। यह कई तरह के फैब्रिक में उपलब्ध होती हैं। लिनेन से लेकर कॉटन और मलमल तक, यह सभी फैब्रिक गर्मी में बेस्ट रहता है।
अर्दी टोन्स :  चिलचिलाती गर्मी में अर्दी टोन्स भी अच्छे लगते हैं। यह आंखों को चुभते नहीं हैं, और इन्हें स्टाइल करना आसान है। आप इस तरह की साड़ियों को स्टाइलिश ब्लाउज़ के साथ मैच कर सकती हैं। यह आपको भी सुकून पहुंचाएंगी। गर्मियों में इसी तरह के टोन्स सूट करते हैं।
फ्लोरल प्रिंट :  गर्मी के मौसम में शिफॉन या क्रेप मटीरियल में फ्लोरल साड़ियां भी बहुत अच्छी रहती हैं। फ्लोरल प्रिंट रिफ्रेशिंग होने के साथ कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं लगतीं। आप इन्हें किसी भी वक्त पहन सकती हैं। आप इन साड़ियों को स्लीवलेस या फिर फुलस्लीव ब्लाउज़ के साथ पेयर कर सकती हैं।
पेस्टल प्रिंट्स  : गर्मी के मौसम में पेस्टल प्रिंट की साड़ियां सबसे खूबसूरत लगती हैं। यह न सिर्फ देखने में आखों को अच्छी लगती हैं, बल्कि पहनने वाला भी सुकून महसूस करता है। इसलिए गर्मी के मौसम में पेस्टल साड़ी ज़रूरी ख़रीदें। आप इन्हें कॉन्ट्रास ब्लाउज़ के साथ मैच कर सकती हैं।
पीले रंग : गर्मी में पीला रंग कभी भी बुरा नहीं लग सकता और न ही आउट ऑफ स्टाइल होता है। इस तस्वीर में मॉडल ने शीर यानी सी-थ्रू पीले रंग की साड़ी पहनी है। इसे सीक्वेन्स के काम वाले ब्लाउज़ के साथ स्टाइल किया है। आप इस क्लेक्शन को डिज़ाइनर सब्यसाची के क्लेक्शन में देख सकते हैं।
खास ओकेज़न के लिए साड़ी : अगर आपको गर्मी में किसी शादी या फिर खास ईवेंट में शिरकत करनी है, तो आप इस तरह की साड़ी पहन सकती हैं। साड़ी को खास काम वाले ब्लाउज़ के साथ पेयर करें। गर्मी में पिंक, पीला, हल्का नीले, पीच जैसे रंग अच्छा लगते हैं।