वॉट्सऐप ने अपने रिएक्शन फीचर को रोलआउट कर दिया गया है। इस बात की जानकारी वॉट्सऐप पैरेंट कंपनी मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पेज से दी। जुकरबर्ग ने बताया कि 5 मई 2022 से वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है। वॉट्सऐप की तरफ से शुरू में 6 इमोजी को रोल आउट किया गया है। इसमें थम्स-अप, दिल, हंसने, सरप्राइज, दुखी और थैंक्स जैसे इमोजी शामिल हैं।

वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर की मदद से किसी भी चैट पर बिना टेक्स्ट मैसेज के इमोजी की मदद से अपने एक्सप्रेशन को शेयर कर सकते हैं। इस तरह का फीचर फेसबुक पर पहले से मौजूद है। अभी वॉट्सऐप पर इमोजी से रिप्लाई करने का फीचर मौजूद है। लेकिन अब इमोजी से रिएक्शन देने का फीचर लॉन्च किया गया है। जिसके लिए आपको चैट बॉक्स में जाकर इमोजी को सिलेक्ट नहीं करना होगा। यूजर्स केवल मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करके इमोजी से रिएक्शन दे पाएंगे।

इस्तेमाल करने की प्रोसेस

सबसे पहले वॉट्सऐप को अपडेट करे लें। एंड्रॉयड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर और iOS यूजर्स एपल ऐप स्टोर से वॉट्सऐप को अपडेट कर सकते हैं। वॉट्सऐप के जिस चैट को रिप्लाई करना चाहते हैं, वॉट्सऐप के उस चैट को ओपन करें। फिर उस चैट को प्रेस और होल्ड करें। इसके बाद एक पॉप-अप मैसेज आएगा। इस मैसेज में कई तरह के इमोजी होंगे। इनमें से जिस इमोजी को रिप्लाई करना चाहते हैं, उसे सिलेक्ट कर लें। पॉप-अप मैसेज में कुल 6 इमोजी नजर आएंगे। इसमें से किसी एक को सिलेक्ट करना होगा। जिसका रिप्लाई मैसेज के नीचे दिखेगा।