रायसेन जिले के गैरतगंज तहसील में मध्य प्रदेश सरकार मुखिया शिवराज सिंह किसान हितेषी कहा जाता है वही किसान अधिक वर्षा होने के कारण फसल नुकसान झेल रहा है वहीं किसान  सरकार के आदेश के अनुसार गैरतगंज कृषि उपज मंडी में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का काम चल रहा है और जिसकी अंतिम तिथि पास होने से परेशान किसान ने अपनी धान की खरीदी ना होने से अपने ही टैक्टर में आग लगा दी।
आपको बता दें कि मामला है कृषि उपज मण्डी समिति गैरतगंज का जहां विदिशा जिले के डांगरवाड़ा गांव के एक किसान ने उस वक्त अपने ट्रेक्टर मे आग लगा दी जब मंडी में तुलाई करा रहे पंकज जैन नामक स्थानीय व्यापारी ने उसकी धान खरीदने से मना कर दिया।
 किसान रविन्द्र जैन का कहना है की में यहां पिछले 5 दिनों से पड़ा हूं लेकिन मेरे द्वारा लाई गई धान को यहां पंकज जैन नामक स्थानीय व्यापारी ने यह कह कर लेने से मना कर दिया की इसमें कुछ लाल दाने है परंतु मेरे द्वारा लाई गई धान से ज्यादा खराब धान को यहां धड़ल्ले से खरीदा जा रहा है मैं इस प्रताड़ना से परेशान हो गया था इसलिए मैने अपने ट्रेक्टर मे आग लगा दी।
आश्चर्य की बात तो यह है कि कृषि उपज मण्डी समिति के सर्वेयर ने जिस धान को रिजेक्ट कर दिया था इस घटना के तुरंत बाद ही धान तोलना शुरू कर दिया था। 
अब सवाल यह उठता है कि अगर वह धान सरकार के मापदंडों में रिजेक्ट होने लायक थी तो आखिर उसे क्यों खरीदा गया...?

न्यूज़ सोर्स : Indiacitynews. com