यह फीचर बाइक और स्कूटर्स को फोन से कनेक्ट होने की सुविधा देता है, जिससे आपको वाहन की डिस्प्ले पर ही कॉल, एसएमएस अलर्ट के साथ ही मिस्ड कॉल अलर्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी जानकारी मिल जाती है. 

Affordable Two Wheeler with Bluetooth Connectivity: ब्लूटूथ कनेक्टिविटी अब एक ऐसा फीचर बन गया है, जो उपयोगी भी है और ग्राहकों में इसकी डिमांड भी बढ़ रही है. यह फीचर बाइक और स्कूटर्स को फोन से कनेक्ट होने की सुविधा देता है, जिससे आपको वाहन की डिस्प्ले पर ही कॉल, एसएमएस अलर्ट के साथ ही मिस्ड कॉल अलर्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी जानकारी मिल जाती है. आप चाहें तो बिना फोन जेब से बाहर निकाले ही फोन का जवाब भी दे सकते हैं. यहां हम इस फीचर के साथ आने वाले 5 ऐसे बाइक और स्कूटर्स की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनकी कीमत 1 लाख से कम है. 

1. Hero Splendo+ XTEC (कीमत 76,346 रुपये)

हीरो अपनी स्प्लेंडर का एक हाईटेक वर्जन बेचती है, जिसकी नाम Hero Splendo+ XTEC है. हीरो ने हाल ही में इस मॉडल को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाले एक नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ अपडेट किया है. इस मॉडल में 97.2cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 7.92 bhp पावर और 8.05Nm का टार्क जेनरेट करता है. स्प्लेंडर+ एक्सटीईसी का औसत माइलेज 75-81 किमी/लीटर के बीच है.

2. Yamaha Fascino (कीमत 88,230 रुपये)

अधिकांश ब्लूटूथ कनेक्ट-स्कूटरों की तरह Fascino में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है. यह कॉल अलर्ट, एसएमएस और ई-मेल, फोन बैटरी जैसी जानकारी प्रदर्शित करता है. यामाहा की ऐप के जरिए फोन पर आपको स्कूटर की फ्यूल इकॉनमी, खराबी, पार्किंग स्थान, और एक अनूठी रैंकिंग भी दिखाई देती है. 

3. Suzuki Access 125 (कीमत 85,500 रुपये)

Suzuki Access 125 भी ब्रांड का एंट्री-लेवल स्कूटर है. यह तीन वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड, स्पेशल एडिशन और राइड कनेक्ट एडिशन में उपलब्ध है. लास्ट वाले में कनेक्टिविटी विकल्प मिलता है. इसके खास फीचर्स में सुजुकी की राइड कनेक्ट कॉलर आईडी, फोन बैटरी लेवल, स्पीड अलर्ट, कॉल और एसएमएस अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और मिस्ड कॉल अलर्ट शामिल है. 

4. Suzuki Avenis Race Edition (कीमत 92,300 रुपये)

यह स्कूटर दो वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड और रेस एडिशन में उपलब्ध है. बाद वाला में सुजुकी राइड कनेक्ट की सुविधा है. एक्सेस 125 की तरह ही इसके कनेक्टिविटी फीचर भी समान हैं. इसका डिजाइन ज्यादा स्पोर्टी दिखता है. इसमें 125cc इंजन दिया गया है, जो 8.5bhp और 10 Nm का टार्क पैदा करता है.

5. TVS Ntorq 125 Race Edition (कीमत 92,891 रुपये)

एनटॉर्क 125 एक स्पोर्ट्स ओरिएंटेशन स्कूटर है. इसमें इन-बिल्ट लैप टाइमर, 0-60 स्पीडोमीटर, और 95 किमी/घंटा की टॉप स्पीड जैसी सुविधाएं मिलती हैं. स्कूटर में दो डिस्प्ले मोड - स्पोर्ट और स्ट्रीट भी मिलते हैं. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर के जरिए इसकी स्क्रीन आने वाली कॉल/एसएमएस/मिस्ड कॉल अलर्ट, नेविगेशन सहायता, इंजन तापमान, पार्किंग स्पॉट, ट्रिप रिपोर्ट प्रदर्शित करती है.