इंग्लैंड की फुटबॉल टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक रहीम स्टर्लिन टीम का साथ छोड़ घर लौट रहे हैं। रहीम के घर में कुछ हथियारबंद लोगों ने घुसपैठ की थी। इसके बाद उन्होंने टीम का साथ छोड़ कतर से घर लौटने का फैसला किया है। क्वार्टर फाइनल में उनकी टीम का मुकाबला मजबूत फ्रांस के साथ है और इस अहम मैच में स्टर्लिंग के उपलब्ध रहने पर संदेह है। वह इस अहम मैच से बाहर रह सकते हैं। यह मैच शनिवार को होना है। इस लिहाज से स्टर्लिन के पास घर जाकर लौटने का भी समय रहेगा।

इंग्लिश फुटबॉल एसोसिएशन ने बताय कि चेल्सी के फॉरवर्ड को पारिवारिक मामले से निपटने के लिए समय दिया गया है।इसी वजह से वह सेनेगल के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे। हालांकि, उनकी टीम ने यह मैच 3-0 से अपने नाम किया था।ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, स्टर्लिंग के घर को हथियारबंद घुसपैठियों ने तोड़ दिया, जबकि उनका परिवार शनिवार की रात वहीं था।इंग्लैंड के प्रबंधक गैरेथ साउथगेट ने कहा, "फिलहाल स्पष्ट रूप से प्राथमिकता उनके लिए अपने परिवार के साथ रहना है।हम उनका समर्थन करने जा रहे हैं और उन्हें जितना समय चाहिए उतना समय दिया जाएगा।"

"फिलहाल यह एक ऐसी स्थिति है जिससे निपटने के लिए उसे अपने परिवार के साथ समय चाहिए और मैं उसे किसी भी तरह के दबाव में नहीं डालना चाहता।कभी-कभी फुटबॉल सबसे महत्वपूर्ण चीज नहीं होती है और परिवार को पहले आना चाहिए।"साउथगेट के छह साल के कार्यकाल के दौरान स्टर्लिंग इंग्लैंड के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं।27 वर्षीय रहीम ने अपने देश के लिए 81 मैच में 20 गोल किए हैं, जिसमें ईरान पर 6-2 की जीत में 2022 विश्व कप में किया गया एक गोल भी शामिल है।

हालाँकि, स्टर्लिंग को पहले ही अंतिम आठ के मुकाबले में साउथगेट की शुरुआती लाइन-अप से बाहर होंगे।क्योंकि बुकायो साका, मार्कस रैशफोर्ड और फिल फोडेन बेहतरीन फॉर्म में हैं। साका और रैशफोर्ड ने टूर्नामेंट में तीन बार स्कोर किया है, जबकि फोडेन ने सेनेगल पर नियमित जीत में दो गोल में मदद की।साउथगेट ने कहा, "इससे टीम के चयन पर कोई असर नहीं पड़ा। मैंने आज सुबह रहीम के साथ बहुत समय बिताया।हम स्पष्ट रूप से उसे जगह देने और उसकी निजता का सम्मान करने के बारे में सोच रहे हैं।वह घर जा रहे हैं। यह एक बड़े मैच से पहले टीम के लिए आदर्श स्थिति नहीं है, लेकिन यह महत्वहीन हो जाता है।उस स्थिति में समूह की तुलना में व्यक्ति अधिक महत्वपूर्ण होता है।"