तमिलनाडु प्रीमियर लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे साई सुदर्शन अब आइपीएल के भी हीरो बन गए हैं। आइपीएल के फाइनल में अब तक का तीसरा ज्यादा स्कोर बनाने वाले इस खिलाड़ी की आयु केवल 21 वर्ष है।

सुदर्शन ने किया शानदार प्रदर्शन-

तमिलनाडु में पैदा यह युवा खिलाड़ी एक दिन चेन्नई के प्रशंसकों की ही नींद उड़ा देगा यह शायद ही किसी ने सोचा होगा। पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस के साथ जुड़े इस युवा बल्लेबाज सुदर्शन ने भले ही फैंस को अधिक प्रभावित नहीं किया, लेकिन इस सीजन में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और फाइनल में एक मैच विजेता पारी खेली।

घरेलू क्रिकेट के सितारे हैं सुदर्शन-

सुदर्शन ने भले ही आइपीएल में पहली बार अच्छे से अपनी छाप छोड़ी हो, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनके बल्ले ने लगातार रन बनाए हैं। उन्होंने घरेलू सीजन में तमिलनाडु के लिए चार शतक जड़े हैं। तीन विजय हजारे ट्रॉफी में और एक रणजी ट्रॉफी में। तमिलनाडु प्रीमियर लीग में लाइका कोवई किंग्स ने सुदर्शन को सबसे ज्यादा 22 लाख रुपये में खरीदा था।

आईपीएल में कम पैसों में खरीद गए-

हालांकि, आइपीएल में सुदर्शन पर पैसों की ज्यादा बारिश नहीं हुई। गुजरात को वह 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर ही मिल गए। अब सुदर्शन भी रिंकू सिंह जैसे युवा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन पर अगले आक्शन में फ्रेंचाइजी जमकर पैसे लुटाने वाली होंगी।

मां रखती हैं सुदर्शन की फिटनेस का ख्याल

सुदर्शन के घर में खेल का पूरा माहौल है। उनकी मां उषा भारद्वाज राज्य स्तर पर वॉलीबॉल खेल चुकी हैं। वहीं, उनके पिता राष्ट्रीय स्तर के एथलीट रहे हैं। वह वर्ष 1993 में ढाका सैफ का हिस्सा रहे थे। सुदर्शन की फिटनेस का ख्याल उनकी मां ही रखती हैं। जब कोरोना महामारी के दौरान सुदर्शन का वजन बढ़ गया था, तो उन्होंने ही उनका वजन घटाने में और तीनों फॉर्मेट में खेलने लायक फिटनेस हासिल करने में मदद की।

कई खिलाड़ियों को डे चुकी ट्रेनिंग-

उषा स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच के तौर पर कई मशहूर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे चुकी हैं। इनमें अभिनव मुकुंद और लक्ष्मपति बालाजी जैसे क्रिकेटरों के अलावा जोशना चिनप्पा और दीपिका पल्लीकल जैसी स्क्वैश खिलाड़ी भी शामिल हैं।