इलेक्ट्रॉनिक कंपनी नोकिया ने नए स्मार्टफोन Nokia C22 को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है। कंपनी का नया डिवाइस Nokia C22 भारतीय यूजर्स के लिए 11 मई को लॉन्च किया जा रहा है। कंपनी ने Nokia C22 की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी दी है।

दरअसल भारत से पहले ही नोकिया का नया सी-सीरीज फोन कुछ यूरोपीय बाजारों में इस साल फरवरी में पेश किया जा चुका है। यह डिवाइस Nokia C32 के साथ ही लाया गया था। 

नया टीजर वीडियो आया सामने

Nokia C22 को लेकर नोकिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी टीजर वीडियो शेयर किए हैं। इन टीजर वीडियो में फोन की पहली झलक देखी जा सकती है।

इसके अलावा, नोकिया का नया फोन कंपनी की ऑफिशियल वेबसाउइट पर भी लिस्ट किया जा चुका है।

Nokia C22 के फीचर्स

Nokia C22 के फीचर्स की बात करें तो नए डिवाइस को 6.5 की एलसीडी स्क्रीन के साथ लाया जा रहा है। फोन में यूजर्स को डुअल रियर कैमरा यूनिट दिया जा रहा है। फोन में प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल मिलेगा। नोकिया यूजर्स के लिए अपने नए डिवाइस को Android 13 (Go edition) पर रन करते हुए ला रहा है।

सिंगल चार्ज में तीन दिन चलेगी बैटरी

इस फोन में यूजर को 5,000mAh की बड़ी बैटरी भी दी जाएगी। बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि नया डिवाइस सिंगल चार्ज में तीन दिन की बैटरी लाइफ के साथ आता है। यह डिवाइस वॉटर रेजिस्टेंट के लिए IP52 के साथ लाया जा रहा है।

दरअसल कंपनी ने अभी तक फोन की कीमत को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी साझा नहीं की है। यूरोप में Nokia C22 की कीमत की बात करें तो इस साल फरवरी में लाए गए फोन को EUR 109 (यानी 9,500 रुपये) की शुरूआती कीमत पर पेश किया गया था। यह फोन यूरोपीय बाजारों के लिए Charcoal, Purple और Sand कलर में लाया गया था।