गो-वंश के रक्षा की मांग को लेकर सीएम हाउस जा रहे आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को पुलिस ने राजभवन के पास रोक लिया। पुलिस ने गाड़ी में बैठाकर बाबा को उनके मिनाल रेसीडेंसी, छोड़ आई। इसके बाद बाबा ने अपने आवास में ही अनशन शुरू कर दिया। सीएम हाउस जाते समय रास्ते में बाबा का पुलिस पर गुस्सा भी दिखा। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस शिवराज की गुलामी कर रही है।

बता दें कि मिर्ची बाबा गो-माताओं की रक्षा को लेकर शनिवार को मिनाल रेसीडेंसी से मुख्यमंत्री निवास तक जाने के लिए पैदल यात्रा पर निकले। कई जगह वह कनकदंड करते हुए भी गए। रायसेन रोड होते हुए वह राजभवन तक पहुंचे ही थे कि पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इससे पहले गुरुवार को पुलिस ने बाबा को उनके आवास के आगे रोक लिया था। मिर्ची बाबा के सहयोगी गोपाल ने बताया कि पुलिस बाबा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से नहीं मिलने दे रही। बाबा को मुख्यमंत्री से मिलकर प्रदेश में हो रही गो-माताओं की मौतों पर चर्चा करनी है।

मिर्ची बाबा की यह मांग

गो-माताओं की भूख व सड़क हादसों मौतें न हों। उनकी रक्षा के लिए प्रदेश सरकार गंभीरता दिखाए। मिर्ची बाबा ने बताया कि गो-माता की रक्षा के लिए प्राण भी त्यागने पड़ें, तो भी पीछे नहीं हटूंगा। बाबा ने अपनी मांग फिर दोहराई। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गो-माताओं की रक्षा की जाए। उनके लिए चारे व भूसा की पर्याप्‍त व्यवस्था की जाए। हर गोमाता के हिसाब से सरकार रोजाना 50-50 रुपये स्वीकृत करे।