अगर आपका भी बैंक में एफडी कराने का प्लान है तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. अब आपको एफडी कराने पर ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. बैंक ऑफ इंडिया ने अब एफडी के रेट्स में इजाफा कर दिया है. अब से ग्राहकों को एफडी पर 7 फीसदी ब्याज का फायदा मिलेगा. बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर इस बारे में जानकारी दी गई है. बैंक ने जानकारी देते हुए बताया है कि बढ़ी हुई ब्याज की दर 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर मिलेगा. 

बैंक ऑफ इंडिया ने दी जानकारी 

बैंक ऑफ इंडिया ने जानकारी देते हुए बताया है कि संशोधन के बाद बैंक सामान्य ग्राहकों को सात दिन से 10 वर्ष तक पूर्ण अवधि वाली जमा पर तीन फीसदी से सात फीसदी तक ब्याज मिलेगा. वहीं, बैंक एक साल की एफडी पर सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 7.50 फीसदी और अति वरिष्ठ नागरिकों (80 वर्ष से ज्यादा) को 7.65 फीसदी ब्याज का फायदा दे रही है. 

कई अन्य बैंकों ने भी बढ़ाई ब्याज दरें

स्मॉल फाइनेंस बैंक ने भी ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. इसके अलावा फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने भी ब्याज दरों में बदलाव कर दिया है. बैंक की नई दरें 25 मई से लागू हो गई है. बैंक सामान्य नागरिकों को 1000 दिन की एफडी पर 8.51 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा है. 

सीनियर सिटीजन को मिल रहा 9 फीसदी ब्याज

सीनियर सिटीजन की बात की जाए तो अब बैंक इन ग्राहकों को 9.11 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिल रहा है. 1000 दिन की एफडी पर ग्राहकों को 9 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज का फायदा मिल रहा है. एफडी पर ज्यादा ब्याज का फायदा पाने के लिए आपको मिनिमम 5000 रुपये का डिपॉजिट करना होगा.