आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होनी है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात 28 मई की रात को अपना खिताब डिफेंड करने उतरेगी। वहीं, माही की येलो आर्मी की निगाहें अपनी पांचवीं आईपीएल ट्रॉफी पर होगी। सीएसके के कप्तान एमएस धोनी फाइनल मुकाबले में मैदान पर उतरते ही इतिहास रचेंगे।

धोनी रचेंगे इतिहास

एमएस धोनी गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल में अपना 250वां मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे। माही यह उपलब्धि हासिल करने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के पहले खिलाड़ी बनेंगे। धोनी के बाद इस लीग में सर्वाधिक मैच खेलने की लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम दर्ज है। रोहित आईपीएल में 243 मैच खेल चुके हैं। वहीं, दिनेश कार्तिक 242 मैच खेलकर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज हैं।

आईपीएल 2023 में धोनी का प्रदर्शन

आईपीएल 2023 में एमएस धोनी का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है। माही को ज्यादातर मैचों में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है। हालांकि, आखिरी ओवरों में बैटिंग आने पर माही ने जमकर हाथ खोले हैं। इस सीजन खेले 15 मैचों में धोनी ने 185 के स्ट्राइक रेट से गेंदबाजों की धुनाई की है और 104 रन कूटे हैं।

चेन्नई पर भारी पड़ी है गुजरात

हेड टू हेड आंकड़ों में गुजरात टाइटंस का पलड़ा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल चार बार अब तक भिड़ंत हुई है, जिसमें से तीन बार बाजी हार्दिक पांड्या की आर्मी ने मारी है। वहीं, आईपीएल 2023 के पहले क्वालिफायर में चेन्नई ने पहली बार गुजरात को हार का स्वाद चखाया था।

चेन्नई के पास होगा सुनहरा मौका

चेन्नई सुपर किंग्स के पास आईपीएल में सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस की बराबरी करने का सुनहरा मौका होगा। सीएसके ने अब तक चार बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमाया है। वहीं, रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस पांच बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम कर चुकी है। सीएसके अगर फाइनल में गुजरात के खिलाफ जीत दर्ज करने में सफल रही, तो वो मुंबई की बराबरी कर लेगी।