भोपाल  । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सॉफ्ट हिन्दुत्व की छवि बनाने में जुटे हुए हैं। इसके लिए उन्होंने रविवार को जहां देश के प्रसिद्ध सलकनपुर स्थित मां विजयासन मंदिर में पूजा-अर्चना की, वहीं 10 अप्रैल को रामनवमी के दिन कांग्रेस कार्यकर्ता राम कथा वाचन करेगी। फिर 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। कांग्रेस संगठन ने इसके लिए बकायदा आदेश जारी किया।रविवार को खुद पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण यादव के साथ प्रसिद्ध सलकनपुर स्थित मां विजयासन मंदिर में पूजा करने पहुंचेे। कमलनाथ ने सिद्ध विजयासन मन्दिर में पूजा कर प्रदेश की जनता की ख़ुशहाली, उन्नति व उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। वहीं कांग्रेस रामनवमी से भगवान राम और भगवान हनुमान की भक्ति में लीन रहेगी। अगले कुछ दिनों में पीसीसी चीफ से लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता राम और हनुमान की भक्ति करते हुए नजर आएंगे।

रामनवमी को राम कथा का वाचन
मप्र कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने पत्र जारी कर पार्टी पदाधिकारियों को धार्मिक आयोजन करने का निर्देश दिया है।  इसके तहत 10 अप्रैल को रामनवमी के दिन कांग्रेस कार्यकर्ता राम कथा का वाचन करेगी। वहीं 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। कमलनाथ छिंदवाड़ा में हनुमान जयंती पर विशेष पूजा अर्चना करेंगे।

कमलनाथ छिंदवाड़ा में हनुमान जयंती पर करेंगे विशेष पूजा अर्चना
मप्र कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने सभी जिलाध्यक्षों, जिला, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों, विधायकों, पूर्व विधानसभा व लोकसभा प्रत्याशियों, जिला प्रभारियों, मोर्चा, संगठन और विभाग प्रमुखों को पत्र लिखा है। रामनवमी के दिन भगवान राम की पूजा-अर्चना के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता राम कथा सुनाएंगे वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शुभकामना संदेश जारी करेंगे। 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के दिन कमलनाथ छिंदवाड़ा में हनुमान जी की विशेष पूजा अर्चना करेंगे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री रहते हुए कमलनाथ ने भोपाल के मिंटो हॉल में महात्मा गांधी की जयंती पर पंडित विजय शंकर मेहता की अगुआई में सवा करोड़ हनुमान चालीसा का जाप कराया था। कमलनाथ कई बार कह चुके हैं कि मेरे जीवन में हनुमानजी की विशेष कृपा रही है, मुझे गर्व है कि मैं हनुमान भक्त हूं और गांधीजी मेरे आदर्श हैं।