- दर्पण कॉलोनी सड़क की खस्ता हालत, लोग परेशान

- स्थानीय लोगों का आरोप- नपा नहीं कर रही सुनवाई

शिवपुरी से रंजीत गुप्ता

शिवपुरी शहर की दर्पण कॉलोनी की सड़क की हालत अत्यंत ही दयनीय हो चुकी है। इस सड़क से होकर दिन भर अन्य गाड़ियां जिसमें ट्रक डंपर ट्रैक्टर कार एवं अन्य छोटी मोटी गाड़ियां रोज गुजरती है। इसके कारण यहां पर सीवर का एक गटर टूट गया जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि दर्पण कॉलोनी में प्रवेश करते ही मोड़ पर बहुत बड़ा गड्ढा है तथा उसके कुछ आगे ही सीवर का गटर जो कि टूटा हुआ है तथा उसके दो बड़े पाट सड़क के बीचो बीच पढ़े हुए हैं तथा साथ ही उसका खतरनाक गड्ढा है। यह सीवर का गड्ढा निजी तौर पर वहां पर रह रहे एक रहवासी ने बनवाया है जिसमें कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है और उसमें कोई जनहानि भी हो सकती है।
खराब सड़क से पूरी कॉलोनी परेशान-
स्थानीय लोगों ने बताया कि दर्पण कॉलोनी में कई परिवार निवासरत है लेकिन खराब सड़क के चलते यहां रहने वाले लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर जगह जगह कई गड्ढे हैं जिससे कॉलोनी निवासियों को आने जाने में अत्यंत कठिनाई होती है तथा दुर्घटना का अंदेशा लगा रहता है।
कभी कोई बड़ा हादसा हो सकता है-
स्थानीय लोगों का कहना है कि इस कॉलोनी की खराब हालत को लेकर नगर पालिका के अधिकारियों को शिकायत की जा चुकी है। लेकिन कोई सुधार काम नहीं करवाया गया। लोगों का कहना है कि स्कूल जाने वाले छोटे-छोटे बच्चे भी साइकिल से दिनभर यहां से गुजरते हैं वह भी किसी घटना का शिकार हो सकते हैं। नगर पालिका से सड़क सुधार हेतु कहा गया है परंतु आज तक सड़क सुधार का कोई भी कार्य नहीं हुआ है। भविष्य में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है ।

न्यूज़ सोर्स : रंजीत गुप्ता शिवपुरी