(सुनील सोन्हिया की विशेष रिपोर्ट)

भोपाल।भोपाल से संचालित फिल्म प्रोडक्शन कंपनी  "आरके संस प्रोडक्शन वीवीआईपी" गोवा में पिछले 15 वर्षों से संचालित "क्रांति योगा  इंटरनेशनल एंड वेदिक रिसर्च डेवलपमेंट फाऊंडेशन" का प्रमोशन के लिए काम कर रहा है। क्रांति योगा इंटरनेशनल फाउंडेशन पिछले 15 साल में करीब 25,000 से अधिक विदेशियों को योगा की ट्रेनिंग देकर भारत की प्राचीन योग परंपरा को बढ़ाने का कार्य कर रहा है, विदेशी छात्रों में यूरोप 1096 महादेशो को और इंग्लैंड के लोग प्रमुख है। यहां पर आने वाले छात्रों को 100 घंटे, 200 घंटे, 300 घंटे और 500 घंटे योगा कोर्स और इसके अंतर्गत प्राणायाम, अस्टांगा योगा, मेडिटेशन, विन्यासा फ्लो, हाथा योगा सहित अन्य का ट्रेनिंग दिया जाता है। विदेशी छात्र यहां से ट्रेनिंग लेकर योगा और सनातनी सभ्यता का प्रचार प्रसार विदेशों में करते हैं।
आरके संस प्रोडक्शन वीवीआइपी कंपनी के डायरेक्टर विवेक शर्मा ने बताया कि हमें योगा को प्रमोट करके बहुत ही खुशी हो रही है, पतंजलि योगसूत्र के द्वारा स्थापित योग परंपरा को हमारे भारतीय लोग ही भूलते जा रहे हैं लेकिन प्रमोशन के बाद बड़ी जागरूकता लोगों में योगा के प्रति आएगी। कुछ बॉलीवुड से भी लोग योगा से जुड़ रहे हैं 
सिनेमैटोग्राफी का काम अमन कुमार और सोशल मीडिया  शिवम सौरभ देख रहे हैं।
क्रांति योगा इंटरनेशनल फाउंडेशन के डायरेक्टर योगी  तरुण क्रांति अग्रवाल ने बताया कि आरके संस प्रोडक्शन वीवीआईपी के सहयोग से हमारी संस्था और योगा को और बड़ा मुकाम प्राप्त होगा। विजय अग्रवाल फाउंडेशन का मैनेजमेंट देख रहे हैं संस्था के शिक्षक प्रेम कुमार, संतोष जी और राजिन्द्र राय ने भी योग की विस्तृत महता को बताया।

न्यूज़ सोर्स : सुनील सोंहिया भोपाल