- मंगलवार को भाजपा से जुड़े तीनों दुर्गा नगर मंडल वेत्रवती नगर मंडल एवं बेस नगर मंडल के अध्यक्षों सहित समस्त पदाधिकारी लेंगे श्रमदान में भाग

विदिशा। मुक्ति धाम सेवा समिति जो पिछले दिनों से पूरे शहर को बेतवा से जोड़कर बेतवा निर्मल अभियान चला रही है उसका आज 46वा दिवस था। जिसमें बड़ी संख्या में श्रमदानियों ने नदी से मलवा रोड़ा और मिट्टी बाहर निकाली जिससे नदी के आसपास रोड पर हो गए गड्ढों को भरने का कार्य किया जा रहा है। मुक्ति धाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे के मुताबिक आने वाली 9 जनवरी को इस निर्मल अभियान का औपचारिक समापन किया जाएगा क्योंकि इसमें आए सारे संगठन और बेतवा श्रम साधकों का सम्मान समिति करना चाहती है जिसमें शहर के गणमान्य नागरिक छात्र-छात्राएं सभी शामिल हुए थे। इसी कार्यक्रम को लेकर मुक्ति धाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे ने कलेक्टर उमाशंकर भार्गव एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा और नगर पालिका सीएमओ सुधीर सिंह से भी इस बाबत निवेदन कर लिया का की कार्यक्रम स्थल पर फैली अवस्थाएं रोड पर हो गए गड्ढे तथा मुक्तिधाम के समीप बने मुख्य प्रवेश द्वार के पास की सीढ़ियां भी टूट चुकी है इसकी जानकारी भी कलेक्टर सहित सारे आला अधिकारियों को बता दी गई है लेकिन कार्य के प्रति प्रशासन की अरुचि देखने को आई है पहले यह कार्यक्रम 2 जनवरी को तय किया गया था लेकिन कार्यक्रम स्थल के पास शहर का एक नाला बेतवा में गंदगी उड़ेल रहा है जिसके कारण मुक्तिधाम से लेकर चरण तीर्थ का पानी पूरी तरीके से काला हो चुका है इसको रोकने की गुहार डी कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के समक्ष समिति द्वारा लगाई गई थी। गौरतलब है कि कलेक्टर उमाशंकर भार्गव खुद श्रमदान करने पहुंचे थे और उन्होंने आश्वासन दिया था लेकिन 2 जनवरी तक सब कुछ ठीक नहीं होने के कारण अब 9 जनवरी रविवार को बेतवा निर्मल अभियान का औपचारिक समापन कार्यक्रम रखा गया है क्योंकि समिति का मन था कि जो भी बेतवा श्रम वीर ऐसी कड़कड़ाती सर्दी में अपनी श्रम आहुति दे चुके हैं कम से कम उनको सम्मान मिल जाना चाहिए। सोमवार को बेतवा निर्मल अभियान के 40 दिन पूरे हो चुके हैं और अब सभी श्रमदानी अपनी जीवनदायिनी मां बेतवा के आंचल से उस गंदगी रोड़ा ईट मलवा कथा रोड के मरे हुए डामर के टुकड़े निकालने का कार्य कर रहे हैं जो ठेकेदार द्वारा सीसी सड़क का निर्माण कराया गया था और सारा मलवा बेतवा नदी मैं पटका गया था। संस्था सचिव मनोज पांडे के मुताबिक अब इसी मलबे से हम सभी श्रम दानी रोड के सारे बने शंकर जी के चबूतरे के आसपास के गड्ढे भरने का काम कर रहे हैं और अब आगे रोड पर उभर आए बड़े बड़े गड्डे मरने का कार्य भी इसी मलबे से किया जा रहा है। 

- कोरोना काल में दिवंगत हो गई मां की याद में अशोक वृक्ष के आधा दर्जन रोपित पौधे..
       ------
विदिशा के अहमदपुर विद्युत मंडल क्षेत्र में काम करने वाले शिरीष दीक्षित ने कोरोना काल में दिवंगत हो गई अपनी माता स्वर्गीय राजकुमारी शर्मा दीक्षित की याद में अशोक वृक्ष के आधा दर्जन पौधों का रोपण मुक्तिधाम के मुख्य प्रवेश द्वार पर कतार बद्ध तरीके से किया। विद्युत कर्मी शिरीष दीक्षित के मुताबिक मुक्ति धाम सेवा समिति के पर्यावरण को लेकर मेरी मां सहित हम सबको जानकारी थी इसलिए हमारा मन था कि हम अपनी माताजी की याद में मुक्तिधाम परिसर में ही पौधारोपण करें। पौधारोपण के पूर्व शिरीष ने अपने अन्य परिजनों के साथ बेतवा निर्मल अभियान के श्रमदान में भी हाथ बटाया।
          कार्यक्रम के दौरान मुक्तिधाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे डॉ हेमंत विश्वास संतोष गुप्ता विमलेश सक्सेना सत्यम ताम्रकार रोहित कुशवाह सोहेल अहमद परवेज खान शशांत सक्सेना सुधीर जैन महेश बैरागी आसिफ पटेल राजेंद्र पाटोदी शिरीष दीक्षित प्रणव शर्मा आदि लोग मौजूद थे। मुक्ति धाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे ने बताया कि मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी से जुड़े नगर के तीनों मंडलों दुर्गा नगर मंडल के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चौहान वेत्रवती नगर मंडल के अध्यक्ष पंकज पांडे एवं बेसनगर मंडल अध्यक्ष दिनेश कुशवाहा के नेतृत्व में समस्त भाजपा कार्यकर्ता पदाधिकारी गण मंगलवार को इस अभियान का हिस्सा बनेंगे।

 

न्यूज़ सोर्स : मनोज पांडे मुक्ति धाम सेवा समिति विदिशा