-घायलों को विदिशा के अस्पताल किया रेफर
-सलामतपुर थाने के कोंसाखेड़ी गांव का मामला

सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट

भोपाल से खामखेड़ा भूसा भरने जा रहे ट्रक के पलटने से ट्रक के ऊपर बैठे 13 मज़दूरों में से 1 मज़दूर की मौके पर ही मौत हो गई व अन्य 4 लोग गंभीर घायल हो गए। जिन्हें 108 की मदद से विदिशा रेफर किया गया है। सलामतपुर पुलिस से मिली जानकारी अनुसार शनिवार सुबह लगभग 6 बजे भोपाल से खामखेड़ा भूसा भरने जा रहे ट्रक एमबीबी 8098 जो भोपाल मिनाल रेसीडेंसी निवासी भगवानदास गुप्ता का है। मुस्कान ढाबे के पीछे कोंसाखेड़ी रोड पर सामने से आ रहे ट्रैक्टर ट्राली को बचाने के चक्कर में रोड से नीचे खाई में पलट गया। जो 13 लेबर मज़दूर ट्रक के ऊपर बैठे थे उनमें से 1 मज़दूर गोविंद शर्मा पिता हरिनारायण शर्मा उम्र 22 वर्ष निवासी अम्बाड़ी की मौत हो गई व 4 अन्य मज़दूर रामदयाल मालवीय, कमलेश अहिरवार, मोहन मालवीय और महेश अहिरवार ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए है। जिन्हें विदिशा के अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं बाकी अन्य मज़दूरों को मामूली चोटें आईं हैं। मृतक गोविंद शर्मा के शव का पोस्टमार्टम सांची स्वास्थ्य केंद्र में हुआ। जिसके बाद शव को परिजनों के सुपुर्द किया गया। गोविंद शर्मा का अंतिम संस्कार अम्बाड़ी गांव में किया गया। पुलिस ने मामला दर्जकर विवेचना में लिया है।

ट्रक के ऊपर बैठने की वजह से होते हैं गंभीर हादसे--भूसे के खाली या भरे हुए ट्रक में मज़दूर हमेशा ट्रक के ऊपर ही बैठते हैं। जिसकी वजह से ट्रक मोड़ने या क्रोसिंग के दौरान जल्दी दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। शनिवार को हुए हादसे में भी भूसे के खाली ट्रक में 13 मज़दूर ट्रक के ऊपर बैठे थे। जब सामने से ट्रैक्टर ट्राली आया तो बचाने के प्रयास में ट्रक अनियंत्रित होकर रोड से नीचे खाई में पलट गया। जिसकी वजह से अम्बाड़ी गांव के 22 वर्षीय गोविंद शर्मा की मौत हो गई। गोविंद की अभी शादी भी नही हुई थी। वो 5 भाइयों में दूसरे नंबर का भाई था। उसके सभी भाई मजदूरी का काम करके अपना गुज़र बसर करते हैं। गोविंद की मौत की खबर से उनके परिवार में पिता हरिनारायण शर्मा सहित सभी भाइयों का रो-रोकर बुरा हाल है।

इनका कहना है।
कोंसाखेड़ी गांव के रोड पर शनिवार सुबह लगभग 6 बजे एक भूसा भरने जा रहा ट्रक एमबीबी 8098 रोड से नीचे खाई में पलट गया। जिसमें 1 मज़दूर की मौत हो गई व 4 अन्य मज़दूर घायल हो गए। जिन्हें विदिशा रेफर किया गया है। मामला दर्जकर जांच में लिया है।
देवेन्द्र पाल सिंह, थाना प्रभारी सलामतपुर

मेरा ट्रक भोपाल से भूसा भरने खामखेड़ा विदिशा गया था। वहां जाते समय रास्ते में कोंसाखेड़ी रोड पर ट्रैक्टर को बचाने के चक्कर में रोड से नीचे खाई में पलट गया। ट्रक में बैठे सभी लेबर मज़दूर अम्बाड़ी गांव के थे।
भगवान दास गुप्ता, ट्रक मालिक भोपाल

न्यूज़ सोर्स : अदनान खान सलामतपुर