India city news.com

विजय सिंह राठौर
रायसेन:- मप्र के संचालित एमरजेंसी सेवा 108 अब पहले से ज्यादा हाई टेक हो गई हैं। सड़को पर सुव्यवस्थित सुविधाजनक 108 नए वाहन उतारने के बाद अब आपके मोबाइल फोन पर भी 108 सिटीजन ऐप के माध्यम से अपनी सेवाओं का विस्तार कर दिया गया है। जिसमे अब आम लोग जरूरत के समय को ध्यान में रखते हुए पहले से ही एम्बुलेंस वाहन मुफ्त में बुक कर सकते है। जी हां अब आपके यहा 108 एम्बुलेंस सिर्फ एक कॉल पर ही नही एक मैसेज पर आ जायेगी। 
रायसेन सहित प्रदेश भर में जय अंबे कंपनी द्वारा संचालित 108 एम्बुलेंस वाहन सेवा को और बेहतर बनाने के लिए 108 सिटीजन एप्प लॉन्च किया गया है। इस एप्प के द्वारा एम्बुलेंस को पहले से ही बुक किया जा सकता है।  जिससे एम्बुलेंस के रिस्पॉन्स टाइम पहले से काफी बेहतर हो जाएगा । रायसेन जिले में जय अंबे कंपनी के मेनेजर संदीप भार्गव ने बताया कि आम लोगों को इस सुविधा जनक एप्प के विषय में जानकारी दी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि आम लोगों के लिए एप्प गूगल प्ले स्टोर पर यह इस लिंक पर  - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.pro.mpdial108 पर
उपलब्ध है। आज  रायसेन जिले के CMHO श्री दिनेश खत्री ने भी एम्बुलेंस सेवा का लाभ लेने के लिए अपने मोबाइल फोन पर इस एप्प को डाउनलोड किया और आम लोगों से भी इस हाई टेक सेवा से जुड़ने के लिए उन्होंने अपील की है। वही इस एप्प को डाउनलोड करने वाले लोगो ने भी इसकी सुविधाओं की जमकर तारीफ की हैं।

न्यूज़ सोर्स : Icn