बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर अरबाज खान इन दिनों अपने शो 'द इंविंसिबल्स' की वजह से चर्चा में हैं। अपने इस शो में वह फिल्मी हस्तियों से बात करते नजर आते हैं। शो के हालिया एपिसोड में अरबाज अपनी सौतेली मां हेलेन से चर्चा करते नजर आए। इस दौरान उन्होंने कई दिलचस्प खुलासे किए। इसके अलावा उन्होंने हेलेने के साथ अपनी इक्वेशन पर भी बात की, जिसे बनने में कई वर्ष लगे। 

खान परिवार के सदस्यों के बीच बेहद प्यार है। किसी का बर्थडे हो, त्योहार हो या कोई अन्य खास मौका, सब एक-दूसरे के साथ खड़े नजर आते हैं। सलमान-अरबाज और सोहेल, तीनों भाइयों के बीच गजब की बॉन्डिंग है। इसी परिवार में सलमान खान के पिता यानि सलीम खान की दोनों पत्नियां एक ही छत के नीचे साथ रहती हैं। तीनों भाई भी हेलेन को अपनी मां जितना ही सम्मान देते हैं। देखने वालों को यह बात हैरान कर देती है। अपने हालिया शो में अरबाज खान परिवार के बीच बरकरार इस प्यार का श्रेय अपने पिता को देते नजर आए।

हेलेन के साथ बातचीत के दौरान अरबाज खान ने पूरे परिवार को एक साथ आने में मदद करने का क्रेडिट अपने पिता को दिया। हेलेने के साथ पूरे परिवार की बॉन्डिंग को लेकर उन्होंने कहा, 'यह मुश्किल था, खासकर मेरी मां के लिए। हम सभी तब काफी छोटे थे। हालांकि, हमने देखा कि मेरे पिता ने कभी हमें नजरअंदाज नहीं किया। न ही हमें किसी चीज की कमी होने दी।' अरबाज ने कहा, जैसा कि उन्होंने (सलीम खान) मेरे इंटरव्यू में कहा था कि यह रिश्ता उनके लिए एक इमोशनल एक्सीडेंट था। अरबाज ने आगे कहा, 'सबसे जरूरी बात है कि यह उनके लिए कोई छोटी बात नहीं थी, उन्होंने इस रिश्ते को पूरी गरिमा देने और इसे अपने जीवन में लाने का फैसला किया।' 

अरबाज खान ने आगे कहा कि केवल एक फैक्टर नहीं था, जिसने उन्हें परिवार में मुद्दों को खत्म करने और इसे ठीक करने में मदद की। उन्होंने कहा कि किसी को भी परिस्थितियों पर विचार करने की जरूरत है और उस समय उनके पिता और मां ने अपने हिसाब से फैसले किए। अरबाज ने कहा, 'यह कहना आसान नहीं है कि यह चीजें सामान्य हैं। साथ ही, सिर्फ इसलिए कि एक ऐसा परिवार एक साथ आ सकता है, इसका मतलब ये नहीं है कि दूसरे भी इसे दोहराएं। दो पत्नियां होना आसान बात नहीं है। यह एक बहुत ही कॉम्प्लीकेटेड सिनेरियो है और यह जवाब देना मुश्किल है कि क्या, कैसे और क्यों यह सब काम कर गया। 

अरबाज खान के मुताबिक, ईमानदारी और इंटीग्रिटी ने हमारे लिए चीजों को थोड़ा आसान बना दिया है। उन्होंने कहा कि उनके पिता ने सभी को एक खुशहाल परिवार के रूप में रखने के लिए काफी प्रयास किए हैं। वहीं, उनकी मां और भाई सलमान-सोहेल ने भी उनके साथ खड़े होने का फैसला किया। अरबाज खान ने अपने पिता सलीम खान को पूरे परिवार को जोड़े रखने वाला स्तंभ बताया है।