नई दिल्ली । लोकसभा की सदस्यता गंवाने के बाद कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें मिला सरकारी बंगला भी खाली करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दरअसल लोकसभा सचिवालय ने उन्हें आवंटित 12 तुगलक लेन वाले बंगले को 22 अप्रैल तक खाली करने का नोटिस दिया था। हालांकि राहुल इसके पहले ही बंगला खाली करने की तैयारी में हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घर खाली करने के लिए समान समेटने की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। यहां छत से लेकर कमरों तक के सारे सामान पैक कर लिए गए हैं। 
राहुल बंगले को खाली करके अपनी मां व पार्टी सांसद सोनिया गांधी के साथ रहने जाएंगे। उनका सारा सामान भी वहीं भेजा जाएगा।  खबर है कि दिल्ली में राहुल गांधी के ऑफिस के लिए जगह ढूंढी जा रही है। बताया यह भी जा रहा है कि अगर मानहानि के मुकदमे में उनकी दोषसिद्धि का मामला लंबा खिंचता है और उनकी सदस्यता बहाल नहीं की जाती है, तब फिर वह अपने लिए नया घर भी ढ़ढू सकते हैं। 
दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने मोदी सरनेम केस से जुड़े मानहानि के चार साल पुराने मामले में 2 साल की सजा सुनाई थी। अदालत के फैसले के बाद जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के अनुसार वह स्वत: संसद की सदस्यता से अयोग्य हो गए। इसके अगले दिन लोकसभा सचिवालय ने उनकी संसद सदस्यता रद्द किए जाने का नोटिस जारी कर दिया। तय नियमों के अनुसार संसद सदस्यता खत्म होने के बाद उस सांसद को एक महीने के अंदर सरकारी बंगला खाली करना होता है। इस तरह 23 मार्च को संसद सदस्यता गंवाने वाले राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया गया था।