रायपुर ।  जिले के कबाड़ियों और यार्ड संचालकों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान कार्रवाई की गई। लगभग पांच लाख रुपये की कीमत के भारी मात्रा में अवैध कबाड़ का सामान और चार पहिया वाहन कार्रवाई में जब्त किए गए। चोरी को रोकने और चोरी के सामानों की बिक्री पर रोकथाम लगाने के लिए कार्रवाई की गई। उरला, खमतराई, धरसींवा, कबीरनगर, गोबरानयापारा, डीडी नगर, मुजगहन एवं टिकरापारा क्षेत्र के 10 कबाड़ियों व यार्ड संचालकों के ऊपर कार्रवाई की गई। चोरी का सामान खरीदते व बेचते पाए जाने पर 10 आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई कर जेल भेजा गया। सभी कबाड़ियों व यार्ड संचालकों को चोरी का माल नहीं खरीदने और ऐसा माल बेचने वालों की तत्काल पुलिस में शिकायत करने के लिए दी गई सख्त हिदायत।

यहां की गई कार्रवाई :

- थाना कबीरनगर क्षेत्र में कबाड़ी नंदन चौधरी के यार्ड से अवैध रूप से रखे 120 किलो लोहे की छड़ जब्त की गई।

- थाना टिकरापारा क्षेत्र में कबाड़ी धर्मेंद्र नाई के यार्ड में अवैध रूप से रखे लगभग 200 किलो लोहे के एंगल जब्त किया गया।

- थाना मुजगहन क्षेत्र में कबाड़ी भूपेंद्र सोनवानी के यार्ड में अवैध रूप से रखे लगभग 100 किलो लोहे के एंगल जब्त किए गए।

- थाना डीडी नगर क्षेत्र में कबाड़ी खगेश निर्मलकर के यार्ड में अवैध रूप से रखे लगभग 100 किलो लोहे के छड़ एवं कबाड़ को जब्त किया गया। - थाना गोबरानयापारा क्षेत्र में कबाड़ी कमलेश पटेल के यार्ड में अवैध रूप से रखे लगभग 200 किलो लोहे का शटर का गेट जब्त किया गया।

- थाना खमतराई क्षेत्र में कबाड़ी कन्हैया टंडन के पास अवैध रूप से एक ट्रक मे रखे लोहे के कबाड़ को जब्त किया गया।

- थाना उरला क्षेत्र में कबाड़ी आदित्या प्रकाश साहू और एक अन्य कबाड़ी के पास दो नग छोटा हाथी चारपहिया वाहन में रखे लोहे के कबाड़ को जब्त किया गया।

- चौकी सिलतरा थाना धरसींवा क्षेत्र में कबाड़ी प्रदीप यादव के पास ट्रक में रखे लोहे के कबाड़ को जब्त किया गया।