नई दिल्ली । हरियाणा की कुछ महिला किसानों ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और सांसद सोनिया गांधी से बातचीत के दौरान कहा कि ‘राहुल की शादी करा दीजिए’ और उसके जवाब में सोनिया ने राहुल गांधी के लिए ‘लड़की खोजने’ को कहा। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि ‘ऐसा होगा!’ महिलाओं के समूह की यह चिंता तब सामने आई जब वे सोनिया गांधी के आवास पर आयोजित दोपहर के भोजन में गांधी परिवार से मिलीं। जिसका वादा राहुल गांधी ने उनके इलाके की अपनी हाल की यात्रा के दौरान किया था। अपना वादा पूरा कर पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने सोनीपत जिले की कुछ महिला किसानों को अपनी मां के घर आमंत्रित किया और उनके साथ भोजन किया। 
बातचीत के दौरान एक महिला ने सोनिया गांधी से कहा कि ‘राहुल की शादी करा दो’ जिस पर सोनिया गांधी उससे कहती हैं कि ‘आप उसके लिए लड़की ढूंढ लीजिए। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि ‘ऐसा होगा… इसके एक वीडियो में उन्हें एक महिला द्वारा खाना खिलाते हुए भी देखा जा सकता है। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने महिलाओं से कहा कि ‘राहुल उनसे ज्यादा शरारती थे, लेकिन उन्हें ज्यादा डांट मिलती थी। गौरतलब है कि 8 जुलाई को राहुल गांधी सोनीपत के मदीना गांव में अचानक रुके। उन्होंने लोगों से बातचीत की और खेतों में काम कर रहे किसानों के साथ समय बिताया। 
राहुल गांधी ने तब इन किसानों से वादा किया था कि वह उन्हें ‘दिल्ली दिखाने’ के लिए बुलाएंगे। क्योंकि महिलाओं ने कहा था कि इतने करीब रहने के बावजूद वे कभी दिल्ली नहीं गईं हैं। राहुल गांधी ने बैठक का वीडियो साझा कर हिंदी में ट्वीट में कहा कि ‘मां, प्रियंका और मेरे लिए एक यादगार दिन, कुछ खास मेहमानों के साथ! सोनीपत की किसान बहनों का दिल्ली दर्शन, उनके साथ घर पर खाना, और खूब सारी मजेदार बातें। साथ मिले अनमोल तोहफे, देसी घी, मीठी लस्सी, घर का अचार और ढेर सारा प्यार। ’
कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि ‘राहुल गांधी ने सोनीपत की किसान बहनों को दिल्ली ले जाने का वादा किया था। किसान बहनें दिल्ली आईं, वादा पूरा हुआ। इसके वीडियो में गांधी परिवार ग्रामीण महिलाओं के साथ हल्के-फुल्के पल बिताते और उन्हें दोपहर का भोजन कराते नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी को यह पूछते हुए सुना गया कि क्या उन्हें खाना पसंद आया और पूछा कि क्या सभी ने मिठाई खाई है। वह आने वाले बच्चों और लड़कियों को चॉकलेट बांटते भी नजर आ रहे हैं।