तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की चित्तूर जिले की यात्रा के दौरान पथराव और आगजनी करने के आरोप में लगभग 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। इसके अलावा, दंगों में शामिल 200 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किए जाने की संभावना है। पुलिस हिंसा में शामिल लोगों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

नायडू की शुक्रवार की यात्रा के दौरान पथराव और आगजनी में कम से कम 20 पुलिसकर्मी और विपक्षी दल टीडीपी (TDP) के साथ-साथ सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी (YSRCP) के कई समर्थक घायल हो गये थे।चित्तूर जिले के पुलिस अधीक्षक वाई रिशांत रेड्डी ने बताया, हमारे पास वीडियो फुटेज है और हम 150 से 200 लोगों को और पकड़े जाने की उम्मीद कर रहे हैं।

हमने जिले के भीतर और आंध्र प्रदेश विशेष पुलिस (एपीएसपी) से अतिरिक्त बल के 300 पुलिसकर्मियों को पूरे जिले में तैनात किया है।उन्होंने कहा, हमने उन सभी लोगों को पकड़ लिया है जिन्होंने महिला पुलिसकर्मियों समेत पुलिसकर्मियों पर पत्थरों, बीयर की बोतलों, लाठियों और अन्य वस्तुओं से हमला किया था। उन्होंने कहा कि हांलाकि स्थिति अब नियंत्रण में है और दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू करने की कोई जरूरत नहीं है। पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि गिरफ्तार किए गए सभी लोग टीडीपी से जुड़े हैं।