मुम्बई । एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा कर रहे भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई)  अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा है कि इस दौरान कई मामलों पर बात होगी और उनमें से एक द्विपक्षीय सीरीज भी है। अभी दोनो देशों के बीच ये सीरीज बंद है। बिन्नी ने कहा कि इस यात्रा में उनकी बात पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के शीर्ष अधिकारियों से होगी। .
बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, मेरी पिछली पाकिस्तान यात्रा 2006 में हुई थी, जब पाक के लोगों की भारतीय क्रिकेट और सिनेमा को बहुत पसंद करते थे।  बिन्नी के अलावा बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी इस दौरे में पाक जा रहे हैं। पीसीबी ने एशियाई क्रिकेट परिषद के सदस्य के तौर पर इन दोनों को पाक यात्रा का आमंत्रण दिया है। ये दोने 7 सितंबर को स्वेदश लौटेंगे। इनकी इस यात्रा में भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज के अलावा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बात हो सकती है। इस दौर में पीसीबी उनके सामने भारतीय टीम को पाक नहीं भेजे जाने का मामला उठा सकते हैं। 
इससे पहले साल 2012-13 में भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी. तब पाकिस्तान की टीम ने भारत का दौरा किया था।  इसके बाद से ही भारत-पाकिस्तान के मुकाबले केवल आईसीसी टूर्नामेंट में ही होते हैं। भारत ने पाक में खिलाड़ियों की सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए उन्हें एशिया कप के लिए भेजने से इंकार कर दिया था। वहीं अब सुरक्षा मुद्दा को बिन्नी अधिक तूल नहीं दे रहे। उनका कहना है कि अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमें वहां का दौरा कर रही हैं।