नई दिल्ली  ।    आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कौशल विकास घोटाले में उनके खिलाफ हुई एफआईआर रद करने की मांग की है। इस मामले में गिरफ्तारी के बाद नायडू अभी जेल में हैं। चंद्रबाबू नायडू के वकील ने आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की, हाईकोर्ट ने घोटाले के मामले में एफआईआर रद करने की याचिका को खारिज कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट पहुंचे चंद्रबाबू नायडू, कौशल विकास घोटाले में एफआईआर रद करने की मांगसुप्रीम कोर्ट पहुंचे चंद्रबाबू नायडू, कौशल विकास घोटाले में एफआईआर रद करने की मांग

2021 में दर्ज हुई थी एफआईआर

उधर आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट द्वारा याचिका खारिज होने के बाद विजयवाड़ा की अदालत ने नायडू से पूछताछ करने के लिए उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भी भेज दिया है। कौशल विकास घोटाले के मामले में उन्हें 10 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। आंध्र प्रदेश सीआईडी ने इस मामले में 2021 में एफआईआर दर्ज कर नायडू को आरोपित बनाया था।

आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के जस्टिस के श्रीनिवास रेड्डी ने चंद्रबाबू नायडू की ओर से पेश वकील हरीश साल्वे व सिद्धार्थ लूथरा की अपील को खारिज कर दिया। इस मामले में नायडू के वकील का कहना था कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 17 ए में पुलिस को एफआईआर दर्ज करने से पहले मंजूरी लेना थी, उनकी इस बात को कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया।

हाईकोर्ट ने कही थी यह बात

हाईकोर्ट ने कहा था कि कौशल विकास घोटाले में सीबीआई की टीम ने दो साल पहले नायडू को आरोपित बनाया। इस मामले में 140 गवाहों से पूछताछ भी हुई है, जिसके बाद गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई। जांच के बाद हुई कार्रवाई में कोई हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता।