ग्वालियर ।     चुनाव से ठीक पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनके बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर का करोड़ों के लेनदेन को लेकर बातचीत करने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। मध्यप्रदेश विधानसभा के बीच केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बड़े बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह का पैसे की लेनदेन को लेकर वायरल हुए वीडियो ने मध्यप्रदेश के शासन में भूचाल मचा दिया है। इस वायरल वीडियो को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की मीडिया समन्वय पियूष बबेले ने इनकम टैक्स ,सीबीआई और ईडी से जांच करने की बात कही है। वहीं, इस मामले में तोमर की बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह ने सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज कराया है।

बता दें, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक पियूष बबेले ने जो वीडियो शेयर किया है, उसे कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप तोमर उर्फ रामू से जुड़ा बताया गया है। इसमें देवेंद्र तोमर फोन पर किसी बड़े कारोबारी से करोड़ रुपए की लेनदेन को लेकर बातचीत कर रहे हैं। जिसमें यह व्यक्ति ट्रांजैक्शन के लिए अलग-अलग कर से पांच खातों की डिटेल मांग रहा है इसके साथ ही वह वक्त पूछ रहा है

वायरल वीडियो में त्यागी सरनेम वाली आरबीआई से रिटायर्ड कमिश्नर के माध्यम से किसी पार्टी के 100 करोड़ रुपए देने को तैयार हो जाने की बात हो रही है, जिससे डील फिक्स करना है। एक किसी हरप्रीत गिल और गिल नाम की फर्म के संचालक से पैसे लेनदेन की बात हो रही है। बिचौलिया देवेंद्र प्रताप तोमर को कभी गुरु जी, कभी भैया कहकर संबोधित कर रहा है। वहीं, राजस्थान पंजाब की एक पार्टी से 39 करोड़ की डील फिक्स होने की भी बात इस वीडियो में की जा रही है, जिसमें 18 करोड़ आ जाने और बाद में 21 करोड़ और देने की बात हो रही है।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्होंने इसकी शिकायत मुरैना पुलिस अधीक्षक से कर दी है। सिविल लाइन थाना पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। वहीे, इस मामले में देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर ने कहा है कि इस वीडियो के माध्यम से मुझे दुष्प्रचारित किया जा रहा है और वीडियो में एडिटिंग कर मेरे विरुद्ध साजिश रची जा रही है विरोधियों के जरिए नकारात्मक माहौल बनाया जा रहा है। थाना सिविल लाइन पुलिस के पास आवेदन लेकर पहुंचे पप्पू तोमर, देवेंद्र तोमर ने बताया कूट रचित वीडियो के माध्यम से छवि खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। 

प्रहलाद पटेल ने दी इस मामले में सफाई

पटेल ने प्रेस वार्ता के माध्यम से कहा कि जो वीडियो वायरल किया जा रहा है वह कांग्रेस का षडयंत्र है, अगर ऐसा कुछ है तो मामले की जांच की जाएगी।

कांग्रेस ने की मंत्री पुत्र को गिरफ्तार करने की मांग

कांग्रेस नेता ने कहा, ''एक आरोप लगा है, वो रसूख वाले हैं. ऐसे में अगर वो बर्खास्त नहीं होंगे, इस्तीफा नहीं होगा तो जांच कैसे होगी. न्यायिक जांच होनी चाहिए. देवेंद्र तोमर को गिरफ्तार किया जाना चाहिए.' उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नाक के नीचे ये हो रहा है. जांच होगी, तभी तो पता चलेगा कि ये वीडियो फेक है या ओरिजनल.

वीडियो के खिलाफ दर्ज हुई FIR

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर ने एमपी के मुरैना जिले के सिविल लाइंस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि एक वीडियो में मुझे करोड़ों का लेन-देन करते हुए गलत तरीके से दिखाया गया है. इस फेक वीडियो के सहारे मेरी छवि को नुकसान पहुंचाने की साजिश रची जा रही है.

उन्होंने कहा कि उनके या उनके परिवार के किसी शख्स के बैंक खातों में इतना पैसा नहीं है. उन्होंने मामले की जांच कर साजिशकर्ता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.