indiacitynews.com 
(राजकिशोर सोनी की रिपोर्ट)


अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा के जनरल ड्यूटी, तकनीकी और ट्रेडमैन के परिणाम आ गए हैं। रायसेन जिले से रवि कुशवाहा ने चयन सूची में 23 वा नंबर प्राप्त किया है।

 

सब्जी के बगीचे में अपने परिवार के साथ जीवन यापन करने वाले रवि के मन में देश सेवा की ललक थी। जिसे अग्निवीर योजना ने पूरा किया है। ग्रेजुएट तक शिक्षित रवि कुशवाहा अग्निवीर के लिए रोज 5 से 6 घंटे तक फिजिकल मेहनत की । उल्लेखनीय है की


सेना भर्ती कार्यालय ने जनरल ड्यूटी, तकनीकी और ट्रेडमैन की लिखित परीक्षा आयोजित कराई थी। 3 ईएमई सेंटर बैरागढ़ पर 15 जनवरी को परीक्षा में 9 जिलों के अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसमें भोपाल, सीहोर, विदिशा, रायसेन, बैतूल, छिंदवाड़ा, हरदा, नर्मदापुरम और राजगढ़ के अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को 1 फरवरी को सेना भर्ती कार्यालय में अपने ओरिजनल दस्तावेज लेकर उपस्थित होने को कहा गया है। 


रायसेन नगर के वार्ड नंबर 3 में रहने वाले एक गरीब परिवार के युवक रवि कुशवाह का अग्निवीर की मेरिट लिस्ट में नाम आ गया है नाम आने के बाद नगर सहित जिलेभर में खुशी का माहोल है। नगर में अग्निवीर युवक रवि कुशवाहा को बधाईयों  का सिलसिला जारी है । 
रायसेन नगर के प्रथम अग्निवीर रवि कुशवाह के मित्र बंधु एवं शुभचिंतकों ने फूल माला पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर बधाई दी एवं ढोल बाजों के साथ जमकर डांस किया। रवि कुशवाह एक गरीब परिवार से नाता रखते हैं और रवि कुशवाह अपने माता पिता के साथ सब्जी की खेती कछवाड़ा कर खुद सब्जी बैंचता हैं और नगर के सांची रोड पर सब्जी का ठेला लगाता अपने माता-पिता का साथ देता है । परिवार में इतनी विषम परिस्थितियां होते हुए भी पढ़ाई जारी रखी एवं शारीरिक मेहनत करना भी जारी रखा ।

रवि ने कई बार असफलता के बाद भी हार नहीं मानी और रवि ने मेहनत की दम पर आखिरकार मुकाम हासिल कर लिया और अग्निवीर बन गया।

न्यूज़ सोर्स : Icn