महिला बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी

 

रायसेन, 13 मार्च 2023

शासन की महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना के संबंध में 11 मार्च को आयोजित वीडियो कॉफ्रेंस में बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर जिला पंचायत सीईओ श्रीमती अंजू पवन भदौरिया द्वारा महिला एवं बाल विकास विभाग की उदयपुरा परियोजना अधिकारी श्रीमती खुशबू अग्रवाल को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। परियोजना अधिकारी श्रीमती अग्रवाल को वीडियो कॉफ्रेंस के संबंध में पूर्व में सूचना दे दी गई थी, इसके उपरांत भी अनुपस्थित रहना कार्य के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता का परिचायक है। श्रीमती अग्रवाल को तीन दिवस के भीतर कारण बताओ सूचना पत्र का जबाव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। समय सीमा में एवं समाधानकारक जबाव प्राप्त नहीं होने की दशा में मप्र सिविल सेवा वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील नियम में निहित प्रावधान अनुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

कलेक्टर श्री दुबे ने प्रभारी खण्ड पंचायत अधिकारी को किया निलंबित

 

रायसेन, 13 मार्च 2023

लाड़ली बहना योजना के संबंध में 11 मार्च को आयोजित वीडियो कॉफ्रेंस में बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने, शासकीय कार्यो के निर्वहन में लापरवाही तथा उदासीनता बरतने पर कलेक्टर श्री अरविंद दुबे द्वारा उदयपुरा जनपद पंचायत के प्रभारी खण्ड पंचायत अधिकारी तथा पंचायत समन्वय अधिकारी श्री रामचंद्र तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 

उदयपुरा विधानसभा अंतर्गत हितग्राहियों का चयन एवं हितलाभ वितरण हेतु बनाए गए नोडल अधिकारी श्री रामचंद्र तिवारी के विधानसभा सत्र और हितलाभ वितरण कार्यक्रम अवधि में अवकाश पर होने के कारण कार्यालयीन कार्यो के साथ ही लाड़ली बहना योजना सहित अन्य हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन में कठिनाई उत्पन्न हो रही है। श्री तिवारी का यह कृत्य पदीय दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही, स्वेच्छाचारिता एवं अनुशासनहीनता का परिचायक है तथा गंभीर कदाचरण की श्रेणी में है। श्री तिवारी को मप्र सिविल सेवा आचरण नियम के प्रावधान अनुसार तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए मुख्यालय जनपद पंचायत बाड़ी नियत किया गया है।

न्यूज़ सोर्स : Icn