चेन्नै |  तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस राज्य में डीएमके के साथ सीटों को लेकर सम्मानजनक गठबंधन करने की कोशिश में है। इस बीच शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीएमके की ओर से किए गए अपमान का जिक्र करते हुए भावुक हो गए। यह वाकया शुक्रवार शाम को हुई कांग्रेस पार्टी की आंतरिक मीटिंग का है। कांग्रेस की कार्यकारी बैठक के दौरान डीएमके की ओर से किए बर्ताव का जिक्र करते हुए वह भावुक हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष केएस अलागिरी ने कहा कि हमारे मेंबर्स से इतर जिस तरह उन्होंने सीनियर लीडर ओमान चांडी के साथ बर्ताव किया। उसने मुझे दुख पहुंचाया। 

अलागिरी ने कहा कि डीएमके नेताओं ने कांग्रेस डेलिगेशन के साथ जो बर्ताव किया, उसने मुझे दुख पहुंचाया। एक सीनियर कांग्रेस लीडर ने बताया कि राहुल गांधी अलागिरी से बात की और पार्टी की इंटरनल मीटिंग में उनके भाषण की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह गठबंधन को बनाए रखने और सम्मानजनक सीटें हासिल करने के लिए प्रयास करते रहें। डीएमके और कांग्रेस का दशकों पुराना गठबंधन एक बार फिर से चुनावी समर में साथ ही उतरने वाला है। फिलहाल दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है।

हालांकि इस बीच डीएमके ने सीपीआई से गठबंधन तय कर लिया और 6 सीटें देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही डीएमके का अब तक सीपीआई, वीसीके, एमएमके जैसे 4 दलों के साथ 17 सीटों को लेकर समझौता हो चुका है। हालांकि अब भी कांग्रेस, एमडीएमके, सीपीएम जैसे बड़े दलों के साथ अलायंस फाइनल नहीं हो सका है। एमडीएमके और सीपीएस के साथ जल्दी ही डीएमके का गठबंधन तय हो सकता है। हालांकि इस बीच कांग्रेस की आंतरिक बैठक में पार्टी के नेता भावुक हो गए। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु के दौरे पर गए थे। राज्य में एक ही राउंड में 6 अप्रैल को मतदान होने वाला है।