India city news.com
(सतीश मैथिल सांचेत)

सांचेत कस्बा सांचेत से ग्राम खंडेरा तक 6 किलोमीटर की दूरी तक जगह जगह मुरम के ढेरों से आय दिन हो रही है दुर्घटनाएं मार्ग पर डाली मिट्टी व पत्थरों से हो रहे हादसे सड़क ठेकेदारों की लापरवाही के चलते सांचेत के पास बने बेयरहाउस के पास ईंट से भरी ट्राली कार के ऊपर पलट जाने से जनहानि तो नई हुई पर कार में तूट फूट हुई है रोड़ की साइट भरने के लिए डाली गई मुरम को एक महीने से ज्यादा हो गया है और आज तक रोड़ के दोनों साइट ढेर लगे हुए है रोड़ के पास निर्माण कार्य कराने के बाद सड़क पर डाली गई मिट्टी व पत्थरों के ढेर वाहन चालकों के लिए मुसीबत है। अक्सर सड़क हादसे हो रहे हैं इसके बावजूद प्रशासनिक अमला इस ओर से आंखें मूंदे हुए है। शाम ढलने के बाद इस मार्ग से आने जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। अंधेरे में अक्सर वाहन चालक मिट्टी व पत्थरों के ढेर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। कई बार शिकायत भी जागरूक लोगों की ओर से विभागीय उच्चाधिकारियों से की गई परंतु आज तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। मालूम हो कि यह मार्ग सागर भोपाल जाने बाले व्यक्तियों का मुख्य मार्ग है। इस मार्ग से ही जिला मुख्यालय कार्यालय तहसील कार्यालय समेत अन्य सरकारी कार्यालयों को ग्रामीण आते जाते हैं। कृषि उत्पादन मंडी समिति में भी गेहूं बिक्री करने के लिए गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्रालियों को इसी मार्ग से किसान लेकर जाते हैं।

डालचंद साहू सांचेत निवाशी का कहना है

निर्माण कार्य कराने वाले ठेकेदार को निर्देशित कर सड़क से मिट्टी का ढेर हटवाया जाएगा,जिससे लोगों को आवागमन में सुविधा मिलेगी।

जनपद सदस्य कल्याण सिंह मिरैया सांचेत का कहना है।

मार्ग पर कई महीने से मिट्टी का ढेर लगा है। पत्थर के टुकड़े भी पड़े हैं। आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

अजित लोधी सांचेत का कहना है

रोड़ के पास सड़क पर फैली मिट्टी व पत्थरों से सांचेत से खंडेरा आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

न्यूज़ सोर्स : Icn