India city news.com
रायसेन । आजाद अध्यापक संघ मध्य प्रदेश की प्रांताध्यक्ष (शिल्पी शिवान) एवं समस्त प्रांतीय आह्वान पर समूचे मध्यप्रदेश के साथ जिला मुख्यालय पर विलोसम वैली माध्यमिक स्कूल रायसेन में संघठन के ऊर्जा स्रोत महान स्वतंत्रता सेनानी , महानायक *शहीद चंद्रशेखर आजाद जी की पुण्यतिथि मनाई गई । जिसमें उनके तैल चित्र, प्रतिमा अथवा मूर्ति के समक्ष उनके बलिदान को याद करते हुए _ ( प्रांतीय , संभागीय , जिला एवं ब्लाक ) पदाधिकारियों द्वारा संघठन की उपलब्धियों से उपस्थित जनों को अवगत कराया गया ।
अध्यापक संवर्ग की स्थानीय जिला स्तर की समस्याओं के निराकरण करानें हेतु बिंदु जिलाध्यक्ष सूर्य प्रकाश सक्सेना नें एकत्र किए और उन्हें अविलंब हल करानें का आश्वासन दिया ।
. लम्बे समय से क्रमोन्नति से वंचित अध्यापक साथियों की क्रमोन्नति , पदोन्नति, डी.ए. और बरिष्ठता के बारे में उपस्थित साथियों ने भी अपने बिचार रखे और जिसे प्रांतीय कोर कमेटी सदस्य शेषनारायण सक्सेना ने प्रांतीय स्तर से हल करवाने का पूर्ण आश्वाशन दिया और पुरानी पेंशन को लागू करवाने के संबंध में प्रदेश स्तर से लेकर ब्लाक स्तर तक अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा की वकालत करते हुए एकजुटता को लेकर भी अपने बिचार रखे । और कहा कि प्रदेश स्तर पर अध्यापक संवर्ग के संगठन एकजुट नहीं होते तो , जो भी संघठन सामूहिक पेंशन की लड़ाई लड़ेगा आजाद अध्यापक संघ मध्यप्रदेश उसी के साथ खड़ा रहेगा । अन्यथा की स्थिति में संघ अकेले भी पुरानी पेंशन के लिए संघर्ष करनें के लिए सक्षम है ।
इस अवसर पर जिला महिला वाहिनी अध्यक्ष रमा मालवीय नें जिला वाहिनी भी घोषित की । बैठक में संघ द्वारा यह निर्णय भी लिया गया कि , माननीय मुख्यमंत्री महोदय के आगामी जन्मदिन 5 मार्च के शुभ अवसर से , मैदानी स्तर पर सुझाव आमंत्रित करते हुए , शैक्षणिक गुणवत्ता सप्ताह मनाने का संकल्प लिया गया ।
इस अवसर पर बरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष रेणु सागर , रामकृष्ण पांडेय, राकेश पाराशर , जगदीश मालवीय , प्रदीप सोनी , रामकृष्ण रघुवंशी, गगन खत्री, प्रेमराज व्यास , प्रदीप मिश्रा , विनोद लोधी, महेन्द्र राजपूत, गजेन्द्र दुबे के साथ ब्लाक ,जिला एवं प्रांतीय पदाधिकारी उपस्थित थे ।

न्यूज़ सोर्स : Adhyapak