India city news.com

(राजकिशोर सोनी)
रायसेन जिले के इमलिया गांव में गौबंश के हत्यारे तीन आरोपियों के घर प्रशासन ने बुलडोजर से जमीदोज कर दिए। पांच गौबंश की हत्या के वाद आरोपियों की शिनाख्त होने पर ग्रामीण उनके मकानों पर बुलडोजर चलाने की मांग कर रहे थे। आज ग्रामीण ने इधर ग्रामीणों ने साँची-सलामतपुर चौराहे पर ग्रामीणों ने गो हत्या के गिरफ्तार आरोपियों के घर तोड़ने की मांग को लेकर आज दोपहर में चक्काजाम कर दिया था।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने आज ग्राम सेवासनी पहुंचकर गौवंश की हत्या के संबंध में आक्रोशित ग्रामीणों से उनके साथ जमीन पर ही बैठकर चर्चा की। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

जिस व्यक्ति द्वारा इस घटना के संबंध में सर्वप्रथम सूचना दी गई थी, उसे जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सेवासनी गांव में पांच गायों के अवशेष मिलने के वाद ग्रामीणों आक्रोशित थे। पुलिस ने 4 लोगो को हिरासत में भी लिया है । सभी आरोपी ग्राम इमलिया के निवासी बताए जा यह हैं।

डॉ प्रभुराम चौधरी स्वास्थ्यमंत्री ने मीडिया को बताया की प्रशासन ने गौबंश के हत्यारों के खिलाफ सख्त निर्देश दिए थे।आज ग्रामीणों के बीच जाकर चर्चा की और प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि सख्त कार्यबाही की जाए।

श्री आदित्य रिछारिया एडिशनल कलेक्टर ने बताया कि तीन मकानों को तोड गए हैं।आरोपियों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण भी दर्ज है।

श्री अमृत मीणा एडिशनल एसपी ने बताया कि बुधवार को हुई घटना में 5 गौबंश की हत्या की गई थी। चार आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। तथा आरोपियों के मकान JCV द्वारा तोड़ दिए गए हैं। इस दौरान SDM एलके खरे  तहसीलदार अजय पटेल SDOP अदिति भावसार TI आशीष सप्रे समेत भारी पुलिस बल तैनात था

न्यूज़ सोर्स : Icn