India city news.com

(राजकिशोर सोनी)
मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने कहा- दंगाइयों को बख्शेंगे नहीं, नुकसान की करेंगे वसूली।
मध्य प्रदेश की धरती पर दंगाइयों के लिये कोई स्थान नहीं है। सीएम ने कहा कि सार्वजनिक ही नहीं निजी संपत्ति की भी वसूली दंगाइयों से की जाएगी।शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दंगाइयों को कठोरतम दंड दिया जाएगा। जो उदाहरण बन जाए।खरगोन की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्होने कहा मध्यप्रदेश की धरती में दंगाइयों के लिए कोई स्थान नहीं है। दंगाई चिन्हित कर लिए गए है।दंगाइयों को सिर्फ जेल भेजना नहीं है। जिन्होंने पत्थर चलाए है, संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है उनको दंडित तो करेंगे ही साथ में सार्वजनिक या निजी संपत्ति के नुकसान की वसूली भी दंगाइयों से ही करेंगे।
शिवराज सिंह चौहान ने कहा मध्यप्रदेश में हमने लोक एवं निजी संपत्ति नुकसान की वसूली का अधिनियम पास किया है।क्लेम टिब्यूनल का गठन हम कर रहे है। नुकसान का आकलन कर वसूली भी करेंगे और कठोरतम दंड देंगे। हम किसी दंगाई को छोड़ेंगे नहीं। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के खरगौन शहर में रविवार को रामनवमी के जुलूस पर भड़की हिंसा के बाद शहर के तीन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।
जुलूस के दौरान उपद्रवियों द्वारा किये गये पथराव और आगजनी की घटनाएं हुईं, जिसमें कुछ वाहनों को आग लगा दी गई।
इस घटना के बाद प्रशासन ने शहर के तीन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा है। जबकि पूरे शहर में धारा 144 लागू है।


न्यूज़ सोर्स : Icn