CM शिवराज ने कहा जैत में जन्मा कोई बच्चा अब कुपोषित नहीं होगा,गांव जन्मदिन पर बोले शिवराज

 

(सीहोर से शिवराजसिंह राजपूत की रिपोर्ट)

India city news.com

 

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और उनके ग्रह ग्राम जैत के ग्रामीणों ने संकल्प व्यक्त किया है कि जैत को देश का सबसे अच्छा गांव बनाया जाएगा।

आज को मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जैत से प्रदेश के सभी गांव और शहरो का जन्मदिन तथा गौरव दिवस वर्ष में एक दिन मनाने का शुभारंभ किया। सांसद रमाकांत भार्गव और मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी साधना सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थे। 

 

 

सीएम ने कहा कि सरकार की योजनाएं स्थानीय जनों की सहभागिता से पूरी होना सम्भव नही है,इसलिए अब तय किया गया है कि स्थानीय जनों की समितियां बनाकर सभी सरकारी कामो में सबकी हिस्सेदारी सुनिश्चित की जाएगी।उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो अन्य व्यवसायों के कारण गांव और शहर से अन्यत्र चले गए है ,

मुख्यमंत्री  ने गांव के नर्मदा घाट पर ही ग्रामसभा में सम्मलित होकर ग्रामीणों की सहमति से जीवन से जुड़े लगभग एक दर्जन से अधिक कामों को आगामी एक वर्ष में पूर्ण करने के प्रस्ताव पारित किए।

 वही सीएम ने ग्रामसभा में प्रस्ताव रखा कि जैत में जन्म लेने वाला कोई भी बच्चा अब कुपोषित नही होगा। ग्रामीणों की सहमति से तय किया गया है कि गांव में पोषण मटका रखा जाएगा और ग्रामीण यथा शक्ति अनाज देकर बच्चो के पौष्टिक भोजन का इंतजाम करेंगे।

न्यूज़ सोर्स : Sehore