मुख्यमंत्री 4 फरवरी को करेंगे वर्चुअल संवाद

(भोपाल से मुरारीलाल सोनी की रिपोर्ट  )
India city news.com
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार, 4 फरवरी को कुशाभाऊ ठाकरे सभागार, भोपाल से  जल जीवन मिशन से लाभान्वित ग्रामीण परिवारों के सदस्यों से वर्चूअल संवाद करेंगे।  मुख्यमंत्री श्री चौहान ग्रामवासियों, जन-प्रतिनिधियों और ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति के सदस्यों से वर्चुअली संवाद कर *नल से जल प्रदाय* से हुई सुगमता और जल जीवन मिशन की योजनाओं के समुचित संचालन और संधारण के संबंध में  संवाद करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से संवाद के लिए 16 जिलों के हितग्राहियों,जहां  ग्रामीण परिवारों तक नल से जल पहुँचाया गया है, उनके एक-एक ग्राम को चुना गया है।राष्ट्रीय जल जीवन मिशन में प्रदेश के लगभग हर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में नल से जल-प्रदाय की योजनाओं के कार्य चल रहे हैं। अब तक 46 लाख 11 हजार से अधिक ग्रामीण परिवारों को नल से जल पहुँचाया जा चुका है। प्रदेश में 4 हजार 44 ग्राम ऐसे हैं, जहाँ हर घर में जल की उपलब्धता सुनिश्चित हो गई है। 

जल जीवन मिशन का क्रियान्वयन लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और जल निगम कर रहा है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान भोपाल जिले के बिलखिरिया, सीहोर के सतपिपलिया, देवास के बरखेड़ा कायम, सागर के चकेरी, पन्ना के रायनगर, जबलपुर के नीमखेड़ा, मण्डला के भँवरदा, सिवनी के मुनगापार, रीवा के जुडमुनियाँ मुरली, नीमच के उम्मेदपुरा, अशोकनगर के सेहराई, छिंदवाड़ा के मऊ, अनूपपुर के हर्राटोला, उज्जैन के रणायरापीर, दमोह के सिमरीशुक्‍ला और निवाड़ी जिले के बवई ग्राम के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

न्यूज़ सोर्स : Murari lal soni