Indiacitynews.com
 बुधवार और गुरूवार की दरम्‍यानी रात पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना अचानक राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ थाना तथा सीहोर जिले के श्यामपुर थाना पहुँचे और दोनों थानों का आ‍कस्मिक निरीक्षण किया।
डीजीपी श्री सक्सेना रात एक बजे नरसिंहगढ़ थाना पहुँचे, जहाँ उन्होंने थाना परिसर का गहनता से अवलोकन कर बड़ी संख्या में खड़े वाहनों को देखकर अप्रसन्नता व्‍य‍क्‍त की और विधिसंम्मत निपटारा करने के निर्देश दिए। उन्होंने थानें में लॉकअप, मालखाना, महिला सुरक्षा डेस्क तथा सीसीटीएनएस कार्य का निरीक्षण किया और मालखाने में अनावश्यक रूप से पड़े सामान के निराकरण के लिए आवश्यक निर्देश दिए।
डीजीपी ने वारंट रजिस्‍टर का अवलोकन कर सम्‍मन तथा वारंटों की तामीली की समीक्षा की एवं तामीली में सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्‍होंने नरसिंहगढ़ थाने के विभिन्‍न ग्रामों की विलेज क्राइम नोटबुक का अवलोकन किया  तथा ग्रामीण अंचलों की आपराधिक स्थिति की जानकारी प्राप्‍त की। नरसिंहगढ़ शहर की कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के संबंध में भी आवश्‍यक निर्देश दिए।
नरसिंहगढ़ थाने में लगभग दो घंटे निरीक्षण के बाद रात तीन बजे डीजीपी श्यामपुर थाना पहुँचे और संपूर्ण थाना परिसर का अवलोकन किया। डीजीपी ने श्‍यामपुर थाना क्षेत्र में बीट प्रणाली की समीक्षा की तथा पूर्व में पुलिस मुख्‍यालय द्वारा आरक्षक एवं प्रधान आरक्षक को बीट प्रभारी बनाने के निर्देशों की तामीली की जानकारी प्राप्‍त की एवं बीट सिस्‍टम को ओर मजबूत बनाने के निर्देश दिए। उन्‍होंने सीएम हेल्‍पलाईन के प्रकरणों की समीक्षा की तथा लंबित प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के लिए निर्देशित किया। डीजीपी ने थाना प्रभारी द्वारा की जा रही विवेचना के प्रकरणों की केस डायरी का भी अवलोकन किया तथा विवेचना में सुधार लाने के लिए आवश्‍यक निर्देश दिए।
डीजीपी श्री सक्सेना ने दोनों थानों में थाना परिसर की साफ-सफाई एवं पुलिस कर्मियों के कल्‍याण के लिए आवश्‍यक निर्देश दिए।

न्यूज़ सोर्स : Icn