अजब MP की गजब कहानी....
रायसेन अस्पताल में 7 डेंटल डाक्टर और 1 डेंटल चेयर....बरेली बेगमगंज में डेंटल चैयर तो हैं लेकिन डाक्टर नहीं....और सुनिए मंडीदीप में डाक्टर तो 3 हैं लेकिन डेंटल चेयर नहीं.....
indiacitynews.com
कहीं डाक्टर हैं तो सुविधाएं नहीं और कहीं सुविधाएं हैं तो डाक्टर नहीं। जी हां रायसेन जिले में मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के क्षेत्र में यह स्थिति है की जिला अस्पताल में 7 दंत चिकित्सक पदस्थ हैं।  6 डाक्टर खाली बैठते हैं क्योंकि 1 डेंटल चेयर पर एक का ही इलाज हो पाता है । 
 जिला अस्पताल में अजब-गजब स्थिति है। जिले में जहां एक ओर बरेली और बेगमगंज के अस्पतालों में डेंटल चेयर तो हैं।लेकिन वहां डेंटल डाक्टर नहीं हैं।  अस्पतालों में कई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, दंत चिकित्सक विहीन हैं, तो वहीं दूसरी ओर जिला अस्पताल में सात दंत चिकित्सक पदस्थ हैं जबकि यहां मरीजों का इलाज करने के लिए महज एक ही डेंटल चेयर उपलब्ध है। इससे बांकी 6 चिकित्सक हाथ पर हाथ धरे बैठे रहते हैं। बताया कि दो और डेंटल चेयरों की मांग तो भेजी हैं, लेकिन अभी मिल नहीं पाई हैं।
जिले के सबसे बड़े और औद्योगिक नगर मंडीदीप के सिविल अस्पताल में भी दंत चिकित्सकों को लेकर स्थिति जिला अस्पताल की तरह ही है। वहां एक संविदा और दो बॉन्ड दंत चिकित्सक तैनात हैं, लेकिन मरीजों के इलाज के लिए एक भी डेंटल चेयर नहीं है। इससे चिकित्सकों को मरीजों के इलाज करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
चिकित्सकों की ही बात मानी जाए तो एक मरीज के इलाज में कम से कम 30 मिनट का समय लगता है। जिला अस्पताल में औसतन 50 मरीजों का रोज ही उपचार किया जाता है। इसलिए मरीजों के इलाज में अधिक समय लग जाता है।

 

न्यूज़ सोर्स : Icn