India city news com
इतवार को ईद का चांद नहीं दिखा।अब 3 मई मंगलवार को ईद मनाई जाएगी। 

देशभर में ईद-उल-फितर 3 मई को मनाई जाएगी। शहर काजी हाफिज जहीर उद्दीन ने बताया कि रविवार को शव्वाल का चांद नही हुआ है इसलिए ईद 3 मई को मनाई जाएगी। बहीं मरकजी चांद कमेटी की ओर से पत्र जारी कर कहा गया है कि मरकजी चांद कमेटी फरंगी महल के सदर, काज़ी-ए-शहार मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली इमाम ईदगाह लखनऊ  ने ऐलान किया है कि आज यानी 29वें रोजे के दिन शव्वाल का चांद नहीं हुआ है। इसलिए कल 30वां रोजा है और देशभर में ईद 3 मई को मनाई जाएगी। ईदगाह लखनऊ में ईद उल फित्र की नमाज़ तीन मई को सुबह 10 बजे होगी।
उल्लेखनीय है कि पिछले दो सालों से कोरोना की वजह से ईद का त्योहार फीका पड़ा हुआ था।बाजारों की रौनक गायब थी।हालांकि इस बार कोरोना के मामले कम हैं। इसलिए बाजारों में ईद के त्योहार से पहले काफी रौनक देखी जा रही है।

भोपाल रायसेन मार्केट में भारी भीड़

मार्केट में काफी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। यहां ईद-उल-फितर के त्योहार पर बाजार में दुकान लगाए हुए बीते दो साल से लॉकडाउन और कोरोना की वजह से ईद घर पर ही मनाई जा रही थी। लेकिन इस साल ईद पर लोगों के चेहरों पर रौनक साफ देखी जा सकती है।लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं और मार्केट में इस बार काफी भीड़ है।

न्यूज़ सोर्स : Icn